बीबीसी के दिल्ली-मुंबई दफ्तर पर आईटी की तलाशी पर गरमाई राजनीति, भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

आयकर विभाग टीम बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालय की तलाशी ले रही है। अधिकारियों का कहना है कि कंपनी के व्यापार का संचालन से जुड़े कागजातों की जांच की जा रही है।

134

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तर पर 14 फरवरी (मंगलवार) को आयकर विभाग (आईटी) की टीम तलाशी ले रही है। कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह तलाशी ली जा रही है। इस बीच राजनीति भी गरमा गई है। आयकर विभाग के तलाशी अभियान पर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गई है। कांग्रेस ने इसकी तुलना अघोषित आपातकाल से की है, वहीं भाजपा ने कांग्रेस को आइना देखने की नसीहत दी है।

भाजपा ने दी आइना देखने की नसीहत
कांग्रेस को भाजपा की ओर से जवाब दिया गया है। भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि कांग्रेस का चाल, चरित्र अभी भी ब्रिटिश ही है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि अंग्रेजों ने 1947 में भाजपा छोड़ने के बाद बीबीसी के विघटन एजेंडे को देश में आगे बढ़ाने का काम कांग्रेस को सौंप दिया था। उन्होंने कहा कि गैर आपातकाल और प्रेस की आजादी की बात करने वालों को आइना जरूरी देखना चाहिए।

ये भी पढ़ें- अडानी का नया दांव, हिंडनबर्ग रिसर्च को मिलेगा ग्रांट थॉर्नटन से उत्तर

बीबीसी के दिल्ली और मुंबई कार्यालय की तलाशी
मंगलवार सुबह आयकर विभाग टीम बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित कार्यालय की तलाशी लेने पहुंची। अधिकारियों का कहना है कि कंपनी के व्यापार का संचालन से जुड़े कागजातों की जांच की जा रही है। आईटी अधिकारी बीबीसी के वित्त विभाग के खाते में कुछ दस्तावेजों का सत्यापन कर रहे हैं।

कर्मचारियों को भेजा गया घर
मंगलवार सुबह जब आईटी टीम बीबीसी कार्यालय पहुंची उस समय वहां कर्मचारी भी मौजूद थे, जिनके मोबाइल जब्त कर उन्हें घर जाने के लिए कहा गया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार आयकर अधिकारियों ने फोन के साथ ही लैपटॉप-डेस्कटॉप भी जब्त कर लिए हैं। इन उपकरणों का बैकअप लेने के बाद इन्हें वापस कर दिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.