मैं चाहे ये करूं, मैं चाहे वो करूं, मेरी मर्जी! अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाकों की मनमानी

अफगानिस्तान में इस समय दहशत का माहौल है। तालिबानी कहां जा रहे हैं, क्या कर रहे हैं, इस बारे में कोई कुछ पूछने वाला नहीं है।

तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद से पूरे देश में दहशत का माहौल है। लोग जितना जल्दी संभव है, देश छोड़ने के प्रयास में हैं। यहां तक कि राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी देश छोड़कर भागने में ही अपनी भलाई समझी। इस बीच तालिबान लड़ाके पूरे देश में घूम रहे हैं और जो दिल में आ रहा है, वे कर रहे हैं।

हाल ही में हथियारों के साथ संसद में दिखने के बाद अब तालिबानी लड़ाके एक खाली पड़े जिम में घुसकर वर्कआउट करते दिखे। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वर्कआउट करते हुए लड़ाकों की खुशी देखी जा सकती है।

जीम में वर्कआउट करते दिखे लड़ाके
इस वायरल वीडियो के बारे में बताया गया कि यह वीडियो काबुल का ही है। यहां एक जिम में कई लड़ाके घुस गए और वर्कआउट करने लगे। पूरी जिम खाली नजर आ रही है और उसमें ये तालिबानी लड़ाके बड़े खुश होकर वर्कआउट करते दिख रहे हैं। इसके साथ ही कुछ लड़ाके वहां रखे सामान को बड़े गौर से देख रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तालिबानी स्ट्रेच करने वाली मशीन के पास जाता है और उसे खींचने का प्रयास कर रहा है, जबकि दूसरा वर्कआउट करने लगता है। इसके साथ ही जिसको जो मशीन दिख जाती है, वह उस पर वर्कआउट करना शुरू कर देता है।

आ रहे हैं ऐसे कमेंट
इस वीडियो के वायरल होने के बाद अलग-अलग तरह के कमेंट आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि हां, यह भी कर लो, कोई रोकने वाला नहीं है। इससे पहले भी एक वीडियो जारी हुआ था, जिसमें तालिबान लड़ाके बच्चों के पार्क में दिख रहे थे और वहां मौजूद गाड़ियों से खेलते करते आए थे।

ये भी पढ़ेंः अफगानिस्तान का असली अपराधी कौन? जो बाइडेन या अशरफ गनी?

दहशत का माहौल
अफगानिस्तान में इस समय दहशत का माहौल है। तालिबानी कहां जा रहे हैं, क्या कर रहे हैं, इस बारे में कोई कुछ पूछने वाला नहीं है। लोगों में देश छोड़ने की होड़ लगी है। बड़ी संख्या में लोग काबुल एयरपोर्ट पर बिना विजा और पासपोर्ट के पहुंच रहे हैं। इस हालत में तालिबानी लड़ाके अपनी मर्जी चला रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here