सुकमाः इनामी के साथ कुल तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण! जानिये, कितना था इनाम

समर्पण करने वाले तीनों नक्सली पिछले कई वर्षों से किस्टाराम इलाके में सक्रिय थे।

सुकमा जिले में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान पूना नॉर्कोम अभियान के तहत पांच लाख और तीन लाख के इनामी के साथ तीन नक्सलियों ने सुकमा एसपी सुनील शर्मा के समक्ष बुधवार को आत्मसमर्पण कर दिया है। आत्मसमर्पित तीनों नक्सली बीते 10-12 वर्षों से नक्सली संगठन में सक्रिय रहकर काम कर रहे थे। जिले में घटित कई बड़ी नक्सली घटनाओं में भी शामिल थे।

पांच और तीन लाख के इनामी नक्सलियों ने किया समर्पण
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुकमा एसपी कार्यालय में पांच लाख के इनामी नक्सली एसीएम माड़वी बुधरा एवं तीन लाख के इनामी नक्सली डिप्टी कमांडर वेट्टी जोगा और डीएकेएमएस उपाध्यक्ष माड़ी जोगा ने एसपी सुनील शर्मा, एएसपी किरण चव्हाण, ओम चंदेल व कोबरा अधिकारी अनिल कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। तीनों आत्मसमर्पित नक्सलियों को प्रोत्साहन राशि दी गई और पुनर्वास नीति का लाभ देने की बात अधिकारियों ने कही।

 पिछले कई वर्षों से किस्टाराम इलाके में थे सक्रिय 
सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि तीनों पिछले कई वर्षों से किस्टाराम इलाके में सक्रिय थे। तीनों के आत्मसमर्पण करने के बाद किस्टाराम इलाके में शांति स्थापित होगी। साथ ही तीनों की निशानदेही पर पुलिस आगे कार्रवाई करेगी। उन्होंने नक्सलियों से अपील की है कि हिंसा का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा से जुड़े और अपने ग्राम के विकास में भागीदार बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here