सुकमा में सर्व हिंदू समाज ने धर्मांतरण का ऐसे किया विरोध

सुकमा जिले के नारायणपुर में धर्मान्तरित इसाइयों द्वारा अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में आने वाले ग्रामीणों पर प्राणघातक हमले किये गये।

112

सुकमा के नारायणपुर में इसाइयों के द्वारा जनजातियों पर किये गये प्राणघातक हमले एवं प्रदेश में बढ़ते धर्मांतरण के विरोध में बुधवार को धरना-प्रदर्शन किया गया। सर्व हिंदू समाज के बैनर तले आयोजित प्रदर्शन में समाज जनों ने कलेक्टर सुकमा के नाम डिप्टी कलेक्टर को सौंपकर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। इस दौरान धरना प्रदर्शन में धनीराम बारसे, आशीष दुबे, पी विजय, विश्वराज सिंह चौहान, संजय सोढ़ी समेत बड़ी संख्या में हिंदू समाज के लोग शामिल हुए।

मिशनरियों की गतिविधियां बढ़ने से बिगड़ रही है कानून-व्यवस्था
धरना प्रदर्शन के दौरान सर्व हिंदू समाज ने कहा कि नारायणपुर में धर्मान्तरित इसाइयों द्वारा अनुसूचित जनजाति की श्रेणी में आने वाले ग्रामीणों पर प्राणघातक हमले किये गये। जिसके परिणामस्वरूप समूचे छत्तीसगढ़ में सामाजिक विद्वेष की स्थिति निर्मित हो चुकी है। शांतिप्रिय क्षेत्रों में भी अवैध धर्मांतरण के दुष्परिणाम के कारण अप्रिय घटनाएं सामने आ रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश के लगभग सभी जिलों में ईसाई मिशनरियों के द्वारा अवैध तरीके से धर्मांतरण कराने की गतिविधियां चलाई जा रही हैं। जिससे छत्तीसगढ़ का हिंदू समाज प्रभावित हो रहा है। मिशनरियोंं के द्वारा किये जा रहे इन गतिविधियों के कारण ही प्रदेश के कई हिस्सों में कानून व्यवस्था एवं सौहार्द बिगाड़ने की घटना भी सामने आ चुकी है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.