आप नेताओं पर महाठग सुकेश चंद्रशेखर का छठा आरोप, लगाए नए आरोप

110

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने छठा पत्र लिखकर आम आदमी पार्टी के नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए है। 18 नवंबर देर शाम अपने वकील के जरिए मीडिया को जारी पत्र में सुकेश ने आप नेताओं और दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसमें सुकेश ने लिखा कि सत्येंद्र जैन ने मुझसे फरवरी 2017 में फोन कर 20 मिलियन डॉलर (बिटकॉइन का हिस्सा) को रुपए में बदलवाने के लिए मदद मांगी थी।

सत्येंद्र जैन के अपने परिचित से बैंगलोर की मशहूर डिस्टलरी कंपनी के मालिक के पास से डॉलर उठाने के लिए कहा गया था। साथ ही डॉलर के कन्वर्जन के बदले उचित कीमत देने की बात भी कही गई थी।

पत्र में सुकेश ने यह भी लिखा कि सत्येंद्र जैन द्वारा करीब 30 से 40 कॉल के बाद उसने अपने स्टाफ गोपीनाथ और रवि से उनका काम कराया। यह पैसा आम आदमी पार्टी को दिल्ली में दिया जा रहा था। सुकेश ने आगे लेटर में पूछा कि केजरीवाल जवाब दें कि ये पैसा किसका था ? वो ज्वेलर कौन था, जिसके यहां ये चार बैग डिलीवर किए गए थे? डिस्टलरी कंपनी का वो मालिक कौन था? सुकेश ने लेटर लिखकर केजरीवाल से सवाल-जवाब किए हैं।

उल्लेखनीय है कि सुकेश चंद्रशेखर ने इससे पहले भी कई लेटर लिखकर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, कैलाश गहलोत और सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने सवाल किया था कि अगर मैं महाठग हूं तो आपने दिल्ली सरकार के स्कूलों के प्रमोशन के लिए इंटरनेशनल पीआर अरेंज करने के लिए क्यों बोला था ? इसके साथ उसने यह भी दावा किया था कि अखबारों में खबर छपवाने के लिए 8 लाख 50 हजार डॉलर (करीब 7 करोड़ रुपए) और 15 फीसदी एक्स्ट्रा कमीशन दिया था।

यह भी पढ़ें – अरुणाचल प्रदेश को मिला अपना पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा, पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

इससे पहले गुरुवार को सुकेश ने वर्ष 2016 में दिल्ली सरकार के स्कूलों में छात्रों के लिए टैबलेट सप्लाई के बदले एक चीनी कंपनी से रिश्वत की मांग करने का आरोप भी लगाया था। पत्र में दावा किया गया था कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की चीनी कंपनी से मुलाकात कराई गई थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.