केजरीवाल की बढ़ेंगी मुश्किलें? सुकेश आरोप मामले में जांच कमेटी ने एलजी को सौंपी रिपोर्ट

जांच कमेटी के सामने सुकेश ने यह भी दावा किया कि पैसों के लेनदेन के बारे में व्हाट्सएप पर हुई चैट का पूरा रिकॉर्ड उसके पास है।

अलग-अलग लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी के मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर द्वारा दिल्ली सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री और जेल अधिकारियों पर लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच के लिए गठित कमेटी ने अपनी रिपोर्ट उपराज्यपाल (एलजी) को सौंप दी है। एलजी द्वारा गठित कमेटी के सामने भी सुकेश अपने आरोपों पर कायम रहा। उसने बताया कि जो आरोप लगाएं हैं, सबके सबूत हैं और उसने जांच एजेंसियों को दिया है।

सुकेश चंद्रशेखर के आरोपों की जांच के लिए एलजी ने दिल्ली सरकार के गृह विभाग के प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी को जांच करने को कहा था। एलजी सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि उसने दो बार सुकेश चंद्रशेखर के भी बयान दर्ज किए और दोनों बार वह अपने आरोपों पर कायम रहा।

सुकेश ने कही ये बात
-सुकेश ने यह भी कहा कि अपने आरोपों की पुष्टि से जुड़े साक्ष्य उसने सीबीआई और ईडी को भी दे चुका है। सुकेश ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और पूर्व डीजी संदीप गोयल के साथ-साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री कैलाश गहलोत के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए थे।

-सूत्रों के मुताबिक, जांच कमेटी ने 14 और 15 नवंबर को मंडोली जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर के बयान दर्ज किए। सुकेश ने कमेटी के सामने यही दावा किया कि उसने सत्येंद्र जैन को 60 करोड़ रुपये कैश दिए थे। जिसमें से 10 करोड़ रुपये प्रोटेक्शन मनी थी।

-जबकि 50 करोड़ रुपये पार्टी फंड के रूप में दिए गए थे। बदले में उसे राज्यसभा की सीट का भरोसा दिया गया था। उसने चार अलग-अलग किस्तों में दिल्ली के फार्म हाउस पर यह पैसे दिए थे। सुकेश का दावा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी इसकी जानकारी थी।

-जांच कमेटी के सामने सुकेश ने यह भी दावा किया कि पैसों के लेनदेन के बारे में व्हाट्सएप पर हुई चैट का पूरा रिकॉर्ड उसके पास है। सत्येंद्र जैन के ही कहने पर उसने जेल के डायरेक्टर जनरल संदीप गोयल को भी 12.50 करोड़ रुपये देने का दावा किया था कि जेल में सारी सुख सुविधाएं और सुरक्षा मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here