सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आत्मघाती बम विस्फोट, बड़ी संख्या में सैनिक हताहत!

सोमिलाय की राजधानी मोगादिशु में 5 नवंबर को आत्मघाती बम विस्फोट हुआ है। इसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। हमलावर ने मिलिट्री ट्रेनिंग फैसिलिटी को निशाना बनाया था।

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के दक्षिणी हिस्से में 5 नवंबर की शाम आत्मघाती हमलावर ने मिलिट्री ट्रेनिंग फैसिलिटी को निशाना बनाया। शक्तिशाली बम विस्फोट की गूंज के बाद मोर्टार से हमले किए गए। विस्फोट और हमले में बड़ी संख्या में सैनिकों के हताहत होने की आशंका है।

सुरक्षा अधिकारियों ने अपनी पहचान न उजागर करने की शर्त पर एक मीडिया समूह को बताया कि हमला जनरल धागाबादन सैन्य शिविर के पास हुआ। इसमें सेना में भर्ती कई जवानों की मौत हो गई है। उधर, आतंकी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

ये भी पढ़ें – एनआईए ने कर्नाटक में तीन को उठाया, ये है प्रकरण

हमले में लगभग कितने लोगों की हुई मौत?
अल-शबाब ने दावा किया है कि उसके आत्मघाती हमलावर ने 100 सैनिकों को मार डाला है। दूसरी ओर स्थानीय मीडिया के अनुसार, इस हमले में लगभग 15 लोगों की मौत हुई है। सैन्य अधिकारी अदन यारे के मुताबिक हमले में नागरिक और सेना में भर्ती जवान हताहत हुए हैं। सोमालिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी सोना ने कहा कि विस्फोट सेंटर के एंट्री गेट पर हुआ।

उल्लेखनीय है कि इससे एक दिन पहले सोमाली नेशनल आर्मी और स्थानीय कबीले मिलिशिया ने मध्य शबेले क्षेत्र के अदन-यबाल शहर के बाहरी इलाके में हुए ऑपरेशन में कम से कम 100 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here