तूफान में फंसा स्पाइस जेट का विमान, सांसत में फंसी 180 यात्रियों की जान! फिर हुआ ऐसा

मुंबई से दुर्गापुर आने वाली स्पाइसजेट की नियमित बोइंग फ्लाइट एसजी-945 1 मई रात अचानक लैंडिंग से पहले तेज आंधी तूफान में फंस गई।

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर में स्थित काजी नजरुल इस्लाम एयरपोर्ट पर काल बैसाखी तूफान में फंसने की वजह से स्पाइसजेट के एक विमान की क्रैश लैंडिंग हुई है। इसमें सवार कम से कम 40 यात्रियों को चोटें आई हैं। इनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अचानक होने लगा
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सूत्रों ने बताया है कि मुंबई से दुर्गापुर आने वाली स्पाइसजेट की नियमित बोइंग फ्लाइट एसजी-945 1 मई रात अचानक लैंडिंग से पहले तेज आंधी तूफान में फंस गई। इसकी वजह से विमान के केबिन में रखे गए सामान अचानक गिरने लगे और विमान भी बहुत तेजी के साथ झटके लेने लगा। इस वजह से यात्रियों में काफी दहशत का माहौल बन गया। तभी पायलट ने आपातकाल की घोषणा करके सभी यात्रियों से ऑक्सीजन मास्क लगाने की गुजारिश की।

ये भी पढ़ें – यूरोपीय देशों के तीन दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री, यात्रा शुरू करने से पहले पीएम ने कही ये बात

10 की हालत गंभीर
इस बीच सामान गिरने और फ्लाइट के लड़खड़ाने की वजह से 40 यात्रियों को चोटें आईं, जिनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। विमान में क्रू मेंबर्स सहित 185 लोग सवार थे जिनमें से अधिकतर की हालत ठीक है। चालक ने सूझबूझ से विमान की लैंडिंग रनवे से इतर कराई , जिसकी वजह से बड़ा हादसा होते-होते बचा है।

तूफान में फंसने की वजह से घटना होने की आशंका
एयरपोर्ट अथॉरिटी सूत्रों ने बताया है कि दुर्घटना कैसे हुई इसकी जांच की जाएगी। फिलहाल तूफान में फंसने की वजह से घटना होने की आशंका है। अगर इसके पीछे कोई तकनीकी या ह्यूमन एरर नजर आता है तो इसकी भी जांच होगी। घटना के बाद चेन्नई से दुर्गापुर आ रही एक अन्य फ्लाइट को खराब मौसम की वजह से बनारस हवाई अड्डे पर ही रोक कर इंतजार करने को कहा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here