भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तपते रेत में जवानों ने सेंका पापड़, वीडियो वायरल

भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर वाले इलाके में बॉर्डर पर जवान हर तरह की विषम परिस्थितियों से जूझते हुए देश सेवा के लिए जुटे हुए हैं। चाहे गर्मी हो या सर्दी, बारिश वे देश सेवा के लिए बॉर्डर पर डटे हुए रहते हैं।

यहां भारत पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर वाले इलाके में पारा 47 डिग्री पार कर गया है। इस प्रचंड गर्मी के बीच बार्डर की सुरक्षा में तैनात जवान अपनी ड्यूटी को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
गर्मी कितनी अधिक है, इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि इस इलाके में तैनात दो जवानों ने कच्चे पापड़ गर्म रेत में दबाए और देखते ही देखते वह अच्छी तरह खाने लायक तैयार हो गए। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसमें दो जवानों को पापड़ सेंकते हुए दिखाया गया है।

ये भी पढ़ें – जेजे अस्पताल की उपलब्धि, ढूंढा थायराइड बीमारी का आधुनिक उपचार

 देश सेवा के लिए बॉर्डर पर डटे हुए हैं जवानों
जवानों द्वारा इस अनूठे प्रयोग से यही बताया गया है कि बॉर्डर पर जवान हर तरह की विषम परिस्थितियों से जूझते हुए देश सेवा के लिए जुटे हुए हैं। चाहे गर्मी हो या सर्दी, बारिश वे देश सेवा के लिए बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने क्या कहा?
बीएसएफ के बीकानेर सेक्टर डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ कहते भी हैं कि भयंकर पड़ रही गर्मी से ज्यादा सख्त हमारे बीएसएफ के जवानों के हौसले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here