उत्तर प्रदेशः बवाल करने वालों की नहीं है खैर, अब तक ‘इतने’ चढ़े पुलिस के हत्थे

सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियो के आधार पर उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

पैगम्बर मोहम्मद पर भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणी के विरोध में जुमे की नमाज के बाद 10 जून को उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। इस दौरान उत्तर प्रदेश के आठ जिलों में बवाल और आगजनी की घटना हुई। अब योगी सरकार उपद्रवियों पर कठोर कार्रवाई कर रही है। 13 जून की सुबह तक 325 उपद्रवी गिरफ्तार किए गए। उपद्रवियों के खिलाफ जारी कार्रवाई के मद्देनजर ये आंकड़े बढ़ सकते हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में बवाल करने वालों को चिह्नित कर गिरफ्तारी की जा रही है। पत्थरबाजों पर पुलिस की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी है।

इस तरह की जा रही है उपद्रवियों की पहचान
सीसीटीवी फुटेज और वायरल वीडियो के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि 13 जून की सुबह तक प्रयागराज में 92, सहारनपुर में 80, हाथरस में 51, मुरादाबाद में 35, अंबेडकरनगर में 41, फिरोजाबाद में 16, अलीगढ़ में छह और जालौन में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस सिलसिले में नौ जनपदों में 13 मुकदमें भी दर्ज किए गए हैं। एडीजी ने बताया कि इस बवाल में घायल 13 पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है। पूरे राज्य में स्थिति सामान्य है। बवाल वाले जिलों में सतर्कता बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here