पटियाला हिंसा के मास्टरमांइड परवाना सहित छह गिरफ्तार! जानिये, इन पर क्या हैं आरोप

पंजाब पुलिस ने पटियाला हिंसा के मास्टरमाइंड सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन पर गंभीर आरोप हैं।

61

पंजाब पुलिस ने पटियाला हिंसा के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना समेत छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। परवाना, दमदमी टकसाल के राजपुरा विंग का अध्यक्ष है। परवाना को मोहाली से गिरफ्तार किया गया है।

नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस
पटियाला रेंज के आई एमएस छीना ने 1 मई को पत्रकारों को बताया कि पटियाला में हुई हिंसा के दौरान सिख गरमपंथियों को बरजिंदर सिंह परवाना तथा हिंदू गरमपंथियों को हरीश सिंगला ने लीड किया था। पुलिस दोनों आरोपितों और उनके मुख्य सहयोगियों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

ये भी पढ़ें – केरलः वरिष्ठ नेता जॉर्ज की गिरफ्तारी की भाजपा ने की निंदा, पिनराई सरकार पर हमला करते हुए कही ये बात

ये भी गिरफ्तार
छीना ने बताया कि सिंगला के साथी शिवसेना बाल ठाकरे के जिला प्रधान शंकर भारद्वाज के अलावा हिंदू नेता अश्वनी कुमार उर्फ गग्गी पंडित निवासी बहादुरगढ़ पटियाला के अलावा शिव देव निवासी गांव बाल सिकंदर जिला फतेहगढ़ साहिब, दविंदर सिंह निवासी जींद हरियाणा राजिंदर सिंह निवासी समाना पटियाला को गिरफ्तार कर लिया है।

जिला प्रशासन से नहीं ली गई थी मंजूरी 
पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी ने कहा कि 28 अप्रैल को निकाली गई दोनों रैलियों की जिला प्रशासन की तरफ से मंजूरी नहीं ली गई थी, इनके आवेदन को प्रशासन ने खारिज कर दिया था। खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकालने के लिए हरीश सिंगला ने जिला प्रशासन से मंजूरी मांगी थी, वहीं दूसरे गुट ने भी खालिस्तान के हक मार्च निकालने के लिए मंजूरी मांगी थी।

छापामारी जारी
हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता बरजिंदर सिंह परवाना कई मामलों में वांछित है। उस पर चार केस दर्ज हैं। राजपुरा के गुरु गोबिंद सिंह नगर का रहने वाला परवाना ही भीड़ को काली माता मंदिर के बाहर इकट्ठा करने व उसे भड़काने का आरोपित है। आईजी छीना ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए कुल बीस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीम लगातार छापे मार रही हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.