इंटरनेट बंद, शिवसेना नेता गिरफ्तार और….! जानें, पटियाला में कैसा है हाल

पटियाला में पूरी रात कर्फ्यू रहा। 29 अप्रैल को पटियाला की स्थिति पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और पुलिस महानिदेशक वीके भावरा समेत आला अफसरों से चर्चा की।

पिछले 24 घंटे से पटियाला की स्थिति तनावपूर्ण है। हिंदू संगठनों के 30 अप्रैल को पटियाला बंद के आह्वान के बीच पंजाब सरकार ने सुबह 9ः30 बजे से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी है। हिंदू संगठन काली माता मंदिर पर हमले के विरोध में कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

 मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से बंद
पंजाब सरकार के गृह विभाग के मुताबिक पटियाला में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से 30 अप्रैल सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगी। इस बीच खालिस्तान विरोधी मार्च के दौरान हुई हिंसा के बाद हिंदू संगठनों ने 30 अप्रैल को पटियाला बंद का आह्वान किया है। कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने काली माता मंदिर के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इस हिंसा के बाद समूचे पंजाब में आज हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें – वेव सिटी ने आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के सहयोग से लांच किया स्पोर्टजोन, ये है उद्देश्य

पूरी रात लगी रही कर्फ्यू
पटियाला हिंसा पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने भगवंत मान सरकार से रिपोर्ट तलब कर ली है। पटियाला में पूरी रात कर्फ्यू रहा। 29 अप्रैल को पटियाला की स्थिति पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी और पुलिस महानिदेशक वीके भावरा समेत आला अफसरों से चर्चा की। उन्होंने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

शिवसेना नेता हरीश सिंगला को गिरफ्तार 
पुलिस ने 29 अप्रैल देर रात शिवसेना नेता हरीश सिंगला को गिरफ्तार किया है। सिंगला ही इस खालिस्तान विरोधी मार्च की अगुआई कर रहे थे। शिवसेना ने उन्हें निष्कासित भी कर दिया है। देर शाम काली माता मंदिर में हिंदू संगठनों की बैठक में सिंगला पहुंचे तो वहां उनके साथ मारपीट की गई। उनकी गाड़ी भी तोड़ दी गई। सिंगला के बेटे के साथ भी लोगों ने मारपीट की।

इसलिए बिगड़े हालात
खालिस्तान विरोधी मार्च की भनक मिलते ही सिख संगठन आग बबूला हो गए थे। एक-दूसरे पर पथराव किया गया। हालात इतने बिगड़े की एक एसएचओ जख्मी हो गया। इसके बाद पुलिस को हवा में गोली दागनी पड़ी। देर शाम जिला मजिस्ट्रेट ने रात 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here