जानें, क्यों सुलग रहा है मेघालय! शिलांग में कर्फ्यू तो चार जिलों में इंटरनेट सेवा भी बंद

मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर 15 अगस्त की रात अज्ञात बदमाशों ने पट्रोल बम फेंककर हमला किया। पहला बम परिसर के अगले भाग में, जबकि दूसरा पिछले हिस्से में फेंका गया।

131

मेघालय में समर्पण करने वाले एक उग्रवादी की पुलिस एनकाउंटर में मौत के बाद आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं बढ़ गई हैं। इसे देखते हुए 15 अगस्त से शिलांग में कर्फ्यू लागू कर दिया गया। इसके साथ ही चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। बढ़ रही हिंसा के बीच प्रदेश के गृह मंत्री लहकमन रिंबुई ने पहले ही इस्तीफा दे दिया। वहीं मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के घर पर भी हमला किया गया।

सीएम के आवास पर फेंके गए बम
मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर 15 अगस्त की रात अज्ञात बदमाशों ने पट्रोल बम फेंककर हमला किया। पुलिस के अनुसार यह घटना रात करीब सवा दस बजे घटी। वाहन पर आए लोगों ने ऊपर शिलांग के थर्ड माइल स्थित मुख्यमंत्री के निजी आवास पर पेट्रोल बम फेंके। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ेंः अफगानिस्तान में बिगड़े हालात, काबुल एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स बंद होने से अफरातफरी!

15 अगस्त को हुई तोड़फोड़ और आगजनी
पुलिस ने बताया कि पहला बम परिसर के अगले भाग में, जबकि दूसरा पिछले हिस्से में फेंका गया। हालांकि वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने आग पर तुरंत काबू पा लिया। स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश की राजधानी में हुई तोड़फोड़ और आगजनी के बाद शिलांग में कर्फ्यू लगा दिया गया, जबकि चार प्रभावित जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी गई। 13 अगस्त को एनकाउंटर में मारे गए उग्रवादी प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के स्वयंभू महासचिव चेरिस्टरफील्ड थंगाखियू की गोली लगने से मौत हो गई थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.