बिहारः छह जिलों में एनआईए का छापा, इस संगठन से है कनेक्शन

मधुबनी जिला के भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के लदनियां थाना क्षेत्र अंतर्गत दो गांवों में एनआईए की टीम ने सघन छापेमारी की है।

97

बिहार के अलग-अलग जिलों के विभिन्न ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीमों ने 8 सितंबर को सुबह एक साथ छापा मारा। सुबह आठ बजे से राज्य के छह जिलों दरभंगा, मुजफ्फरपुर, अररिया, मधुबनी, किशनगंज और नालंदा में पीएफआई-एसडीपीआई से जुड़े संदिग्ध लोगों के ठिकानों पर एनआईए की टीमों ने एक साथ छापेमारी की है।

मधुबनी जिला के भारत-नेपाल सीमावर्ती क्षेत्र के लदनियां थाना क्षेत्र अंतर्गत दो गांवों में 8 सितंबर को एनआईए की टीम ने सघन छापेमारी की है। प्रतिबंधित इस्लामिक संगठन पीएफआई के सक्रिय सदस्य अन्सारुल्लाह उर्फ अन्सार के घर पर एनआईए की टीम सदल बल पहुंची है। एनआईए टीम के वरीय पदाधिकारी के सदस्यों द्वारा सुबह लदनियां थाना के मिर्जापुर काशी नगर टोल व बलुआ नगर टोल पर एक साथ सघन छापामारी शुरू करने की सूचना है।

अधिकारियों का जानकारी देने से इनकार
डलोखर पंचायत के दो गांवों के विभिन्न घरों में छापे की सूचना है। जिले के वरीय पुलिस प्रशासनिक पदाधिकारियों ने इस सन्दर्भ में कुछ भी बताने से परहेज किया। एनआईए टीम के साथ आधा दर्जन वाहनों सहित पर्याप्त पुलिस बल की टीम यहां पहुंची। एनआईए टीम द्वारा गुप्त स्थान पर पीएफआई के सदस्य अन्सारुल्लाह के पिता मो कुदुस से पूछताछ करने की खबर है।

ये भी पढ़ें – रूस-यूक्रेन युद्धः हमले में जपोरीजिया परमाणु संयंत्र को नुकसान, जेलेंस्की ने किया ये दावा

एनआईए की टीम ने की जांच-पड़ताल 
मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना के बरियारपुर ओपी क्षेत्र में एनआईए की टीम ने जांच पड़ताल की है। एनआईए की टीम ने यहां मजरुल इस्लाम के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मजरुल इस्लाम घर में मौजूद नहीं था। एनआईए की टीम उसके पिता से पूछताछ कर वापस लौट गई। कटिहार जिले के हसनगंज, बरारी एवं सदर प्रखंड के शरीफगंज में भी एनआईए की छापामारी की जा रही है। कटिहार जिले के हसनगंज प्रखंड क्षेत्र के एसडीपीआई नेता महबूब आलम के घर पहुंची। आलम गांव में नहीं मिला। टीम उसके घर के सदस्यों से पूछताछ कर रही है। रेहाब कोचिंग संस्था की भी जांच हो रही है। तीन थाना क्षेत्रों की पुलिस टीम इसमें सहयोग कर रही है।

पीएफआई से कनेक्शन को लेकर छापेमारी
दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव तथा लहेरियासराय थाना क्षेत्र के उर्दू में पहुंची एनआईए की टीम ने संघन छापेमारी की है। छापेमारी दल के अधिकारी मुस्तकीम के मां-पिता एवं भाई से पूछताछ कर रहे हैं। छापेमारी के समय मुस्तकीम घर पर नहीं था। यह छापेमारी पीएफआई से कनेक्शन को लेकर चल रही है। सिंहवाड़ा थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने गांव की नाकेबंदी की है। अररिया के जोकीहाट में एनआईए की छापेमारी अरतिया गांव में अहसान परवेज नाम के व्यक्ति के घर चल रही है। पटना के फुलवारी शरीफ मामले में एहसान का नाम आया था। एहसान एसडीपीआई का प्रदेश महासचिव है।

इनके ठिकानों पर भी छापेमारी
नालंदा के सोहसराय थाना क्षेत्र खासगांज के एसडीपीआई प्रदेश अध्यक्ष शमीम अख़्तर के घर एनआईए दल छापेमारी कर वापस लौट चुका था। इसके बाद एनआईए की टीम बरियारपुर थाना ओपी पुलिस को लेकर दोबारा मजहरूल इस्लाम के घर पहुंच कर छापेमारी शुरू की है जो अभी चल रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.