एसआईए ने पुंछ के कई स्थानों पर की छापेमारी! जानिये, क्या है मामला

एसआईए की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर 20 को जामिया जिया उलूम मदरसा पुंछ में छापेमारी की। बाद में टीम ने जामिया के समर्थकों के घरों पर भी छापेमारी की।

जम्मू-कश्मीर राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने 20 अगस्त को जम्मू संभाग के पुंछ में हवाला रैकेट के सिलसिले में कई स्थानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी पिछले दो दिनों में उन दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद की गई है, जो हवाला का पैसा लश्कर-ए-तैयबा और अल बद्र को भेज रहे थे।

पुंछ निवासी अब्दुल हमीद मीर और दिल्ली के कपड़ा व्यापारी मोहम्मद यासीन को 17 अगस्त और 18 अगस्त को जम्मू बस स्टैंड और राष्ट्रीय राजधानी से गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से 24 लाख रुपये हवाला की रकम बरामद की गई।

जामिया जिया उलूम मदरसा पुंछ में की छापेमारी
सूत्रों के अनुसार एसआईए की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर 20 अगस्त को जामिया जिया उलूम मदरसा पुंछ में छापेमारी की। बाद में टीम ने जामिया के समर्थकों के घरों पर भी छापेमारी की।

ये भी पढ़ें – दिल्लीः उपमुख्यमंत्री सिसोदिया की बढ़ रही हैं मुश्किलें, सीबीआई के बाद अब एक्शन में यह एजेंसी

ऐसा था मॉडस ऑपरेंडी
पुलिस के अनुसार दिल्ली के तुर्कमान गेट निवासी यासीन ने खुलासा किया कि हवाला का पैसा दक्षिण अफ्रीका के रास्ते भारत भेजा जा रहा था और सूरत और मुंबई में एकत्र किया गया था। यासीन मीना बाजार में कपड़ों का कारोबार करता था और जम्मू-कश्मीर में आतंकी गुर्गों को कोरियर के जरिए यह पैसा भेजता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here