जब तक पता चले वो हो जाता था फुर्र… पकड़ा गया बंटी बबली का गैंग

89

शाहदरा जिले के स्पेशल स्टाफ ने बदमाशों की एक ऐसे टोली को दबोचा है, जिसका सरगना हवाई जहाज में एक राज्य से दूसरे राज्य की यात्रा कर वारदातों को अंजाम दे रहा था। गैंग सरगना बांग्लादेशी नागरिक है। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर 42 वारदातों को सुलझाने का दावा किया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान गैंग सरगना बांग्लादेश निवासी शहादत खान, उसके साथी दिल्ली निवासी सुभान उर्फ सोनू, साहिन, जावेद अली और विजय कुमार उर्फ गुड्डू के रूप में हुई है।

शहादत ने खुलासा किया है कि इसी साल 30 मार्च को जेल से बाहर आने के बाद उसने गैंग के साथ मिलकर सैंकड़ों वारदातों को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से शाहदरा जिले की 42 वारदातें सुलझाई हैं। गिरफ्तारी का आभास होते ही गैंग सरगना ने हवाई जहाज का टिकट बुक कराया और बेंगलुरू फरार होने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने आरोपित को आईजीआई एयरपोर्ट से दबोच लिया। पकड़े गए आरोपितों में विजय और जावेद चोरी के माल के खरीदार हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें – एमआई-17वी 5 हेलीकॉप्टर हादसाः अस्पताल में भर्ती ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भी निधन

इस प्रकरण से शुरू हुई जांच
शाहदरा जिले के पुलिस उपायुक्त आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि इसी साल 17 नवंबर को जगतपुरी निवासी अशोक कुमार नामक शख्स ने घर में चोरी की शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि वारदात के समय उनका परिवार दिल्ली से बाहर गया था। बदमाशों ने पांच लाख कैश और लाखों के जेवरात उड़ा लिये। स्थानीय पुलिस के अलावा जिले के स्पेशल स्टाफ ने भी मामले की जांच शुरू कर दी। क्षेत्र में लगातार चोरियों की वारदातें हो रही थीं। टेक्निकल सर्विलांस व ह्यूमन इंटेलिजेंस की मदद से पुलिस ने करीब 200 लोगों को चिन्हित किया था। बड़े प्रयास के बाद पुलिस ने 9 दिसंबर को सुभान खान उर्फ सोनू नामक आरोपी को शाहदरा से दबोच लिया। उसके पास से चोरी का माल व अन्य सामान बरामद हुआ। पूछताछ के दौरान आरोपित सुभान ने बताया कि वह गैंग लीडर शहादत, अरशद और साहिन के साथ मिलकर शाहदरा के अलावा दूसरे जिलों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक बाइक, पिस्टल, स्कूटी, 12 मोबाइल, 27 तोले सोना, डेढ़ किलो चांदी, 12 कीमती घड़ियां, चोरी करने के औजार व अन्य सामान बरामद किया है।

अपराध का है रिकॉर्ड
गैंग सरगना शहादत के खिलाफ पहले से 18 मामले, साहिन के खिलाफ 24 मामले दर्ज हैं। इसी साल 30 मार्च को शहादत जेल से बाहर आया था। उसके बाद उसने चोरी सैंकड़ो वारदातों को अंजाम दे दिया। फिलहाल इसकी गिरफ्तारी से चोरी के 42 मामले सुलझे हैं।

पत्नी की टिप पर पति की चोरी
गैंग सरगना शहादत की पत्नी सलमा और साहिन की पत्नी पूर्वी दिल्ली की कोठियों व मकानों में घरेलू सहायिका का काम करती थी। इनका काम घरों में माल का पता करना होता था। पत्नी के इशारे पर पहले मकान की रैकी की जाती थी। इसके बाद देर रात को मकान पर धावा बोल दिया जाता था।
ज्यादातर बंद मकानों को निशाना बनाया जाता था। लेकिन कई बार सोते हुए लोगों को बंधक बनाकर भी वारदात को अंजाम दिया जाता था। मामले में फिलहाल साहिन व शहादत की पत्नी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

हवाई जहाज रुकवाकर आरोप शहादत को दबोचा…
पुलिस ने सूझबूझ का परिचय न दिया होता तो गैंग सरगना पुलिस के हाथ से निकल गया था। पकड़े जाने के डर से शहादत ने बेंगलुरू का हवाई टिकट करा लिया। वह घर से एयरपोर्ट के लिए भी निकल गया। पुलिस की टीम घर पहुंची तो उसके एयरपोर्ट जाने का पता चला। पुलिस ने फौरन आईजीआई एयरपोर्ट से संपर्क कर उस फ्लाइट को रुकवाकर तलाशी लेने के लिए कहा। फ्लाइट को लेट किया गया, लेकिन आरोपित का पता नहीं चल सका। कुछ सामान की जांच का बहाना बनाकर एयरपोर्ट पर आरोपित के नाम की घोषणा भी करवाई गई। इसके बाद आरोपित को पकड़ा गया।

कौन हैं पकड़े गए आरोपित…
मूलरूप से बांग्लादेश का रहने वाला शहादत नई सीमापुरी में रहता है। दिल्ली और यूपी में उसके खिलाफ चोरी के कई मामले दर्ज हैं। उसकी पत्नी भी बांग्लादेशी है जो घरों में काम करती है। वहीं सुभान न्यू सीमापुरी का रहनेवाला है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.