पहली बार सृजित किया गया विशेष मुंबई पुलिस आयुक्त का पद, ‘इस’ आईपीएस अधिकारी को कमान

पुलिस आयुक्त के पद के अलावा, मुंबई में वर्षों से 5 संयुक्त पुलिस आयुक्त हैं। प्रशासन, अपराध, कानून व्यवस्था, आर्थिक अपराध शाखा और परिवहन विभाग नाम के पांच पदों पर संयुक्त पुलिस आयुक्त तैनात हैं।

104

पुलिस बल में पिछले महीने से चर्चा चल रही थी कि मुंबई शहर के लिए विशेष पुलिस आयुक्त का पद सृजित किया गया है। राज्य सरकार ने इस पद का सृजन किया है। देवेन भारती को इस पर नियुक्त किया गया है। सरकार काफी पहले से मुंबई के लिए विशेष पुलिस आयुक्त का पद सृजित करने की आवश्यकता महसूस कर रही थी। आखिर सरकार ने यह पद सृजित किया और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी भारती को इस पद पर नियुक्त किया है।

सुर्खियों में रहे थे देवेन भारती
पिछले दो महीनों से सरकार मुंबई के लिए विशेष पुलिस आयुक्त का एक नया पद सृजित करने पर विचार कर रही थी। इस पद पर नियुक्ति के लिए कई वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के नाम चर्चा में थे। उनमें मुंबई पुलिस बल के देवेन भारती के नाम की भी काफी चर्चा थी। राज्य सरकार ने आखिरकार देवेन भारती को इस पद पर नियुक्त किया है। मुंबई पुलिस कमिश्नर का पद आईपीएस अधिकारियों के बीच एक प्रतिष्ठित पद माना जाता है। हर आईपीएस अधिकारी मुंबई पुलिस कमिश्नर बनना चाहता है। पुलिस आयुक्त के पद के अलावा, मुंबई में वर्षों से 5 संयुक्त पुलिस आयुक्त हैं। प्रशासन, अपराध, कानून व्यवस्था, आर्थिक अपराध शाखा और परिवहन विभाग नाम के पांच पदों पर संयुक्त पुलिस आयुक्त तैनात हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.