कश्मीरी पंडित राहुल भट के हत्यारे को सेना ने मार गिराया, आतंकी संगठन से था संबंध

110

जम्मू कश्मीर में सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ समाप्त हो गई है। इसमें सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। मारे गए आतंकियों में लतीफ राथर का भी समावेश है, जो कश्मीरी पंडित राहुल भट का हत्यारा था।

बडगाम जिले के वाटरहेल में सुरक्षा बलों को तीन आतंकियों के छुपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद उस क्षेत्र को घेर लिया गया। यह आतंकी ‘द रजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) से संबद्ध थे, जो लश्कर ए तैयबा का एक हिस्सा है। गुप्त सूचनाओं के आधार पर यह कार्रवाई की गई थी, जिसमें पता चला कि, आतंकियों में से एक लतीफ राथर भी है। जो राहुल भट और अमरीन भट की हत्याओं में शामिल था।

ये भी पढ़ें – भाजपा संग घात, लालू के साथ ‘नीतीसे’ ने फिर बनाई बात! सुशासन बाबू को देना होगा उन दो बातों का उत्तर

लतीफ राथर ने ही सरकारी कर्मचारी राहुल भट की उनके कार्यालय में घुसकर हत्या की थी। कार्यालय में प्रवेश करने के बाद आतंकियों ने कर्मचारियों से पूछा था, जब उन्हें हिंदू कर्मचारी का पता चला तो, मुस्लिम कर्मचारियों को अलग करके राहुल भट की हत्या कर दी। इसके बाद दूसरी हत्या टीवी कलाकार अमरीन भट की कर दी थी। इन प्रकरणों के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के सिर उठाने का आरोप विपक्ष करने लगा था, परंतु प्रशासनिक तत्परता और सुरक्षा बलों की मुस्तैदी से एक-एक आतंकी मौत के घाट उतारे जा रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.