फिल्म के नाम इस्लामी कोहराम, मध्य प्रदेश की गलियों में फिर ‘वही’ नारा

मध्य प्रदेश में भारतीय संविधान एवं कानून व्यवस्था को सीधे चुनौती देने वाले नारे पहली बार नहीं लगे हैं, कुछ समय पूर्व ही खंडवा में जुलूस के दौरान विवादित नारे लगाए जाने का वीडियो सामने आ चुका है।

114

मध्य प्रदेश में जहां एक ओर फिल्म पठान का विरोध हो रहा है तो दूसरी ओर इस फिल्म का विरोध करने के बहाने फिर कानून व्यवस्था को चुनौती दी जा रही है। अब कई स्थानों पर ‘सिर तन से जुदा’ के नारे खुलेआम सुनाई दिए। पहले की तरह इस बार भी बहाना एक ही है कि नबी की शान में गुस्ताखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जिहादी गैंग पर हो कार्रवाई
दरअसल, देशभर में कई जगह अभिनेता शाहरुख खान की बुधवार को रिलीज हुई फिल्म ‘पठान’ का विरोध देखा गया। इस्लामियों ने हिंदू संगठनों पर एक धर्म विशेष के खिलाफ नारे लगाने का आरोप लगाते हुए सड़कों पर उतर आए। इंदौर, देवास, धार में मुस्लिम समाज ने ‘सिर तन से जुदा’ के नारे खुलेतौर पर लगाए। देर रात इसके दो वीडियो सोशल मीडिया पर विश्व हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने जारी किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि देर रात जिहादी गैंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर विश्व हिन्दू परिषद का एक उच्च स्तरीय राज्य प्रतिनिधिमंडल इंदौर में पुलिस के उच्चाधिकारियों से मिलने पहुंचा।

स्वच्छ शहर में जिहादी ढेर
विनोद बंसद ने ट्वीट किया कि देश के स्वच्छतम शहर में भी लगा जिहादी कूड़े का ढेर.. शायद चौहान शिवराजजी या डॉ. नरोत्तम मिश्रा को पता ही नहीं कि उनके इंदौर में भी आज सर तन से जुदा गैंग सक्रिय हो गयी..इन सांपों का फन आज ही कुचलना जरूरी है..। इसके बाद उन्होंने इंदौर के खजराना क्षेत्र का एक अन्य वीडियो लो..एक और वीडियो… शीर्षक से पोस्ट किया। उसमें कहा, ‘ये तो इंदौर के खजराना पुलिस थाने के सामने ही लगा रहे थे, सर तन से जुदा के नारे…हिन्दू कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकी भी दी जा रहीं हैं.. । उन्होंने यह ट्वीट राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को टैग किया है । इस संबंध में इंदौर शहर के पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा का कहना है कि बड़वाली चौकी क्षेत्र के कथित वीडियो के आधार पर उचित कानूनी प्रावधानों के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

ये भी पढ़ें – पद्म पुरस्कार 2023ः 106 हस्तियों को मिला सम्मान- देखिये, पूरी सूची

महू में भी जिहादी बांग
इस बीच महू में भी बुधवार रात करीब नौ बजे मुस्लिम समाज के लोगों ने एक रैली निकाली और कोतवाली थाने पहुंचे। यहां भी रैली में सर तन से जुदा, सर तन से जुदा… के नारे लगाने का वीडियो सामने आया है।

देवास में भी कट्टरवादी
इसी प्रकार से देवास में भी विरोध देखने को मिला, जहां पर नमाज के बाद सैकड़ों की संख्या में मुस्लिमों ने इकट्ठा होकर नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए ‘गुस्ताख ए रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा’ के नारे लगाते हुए लोग दिखे। हालांकि, महू के एडिशनल एसपी शशिकांत कनकने का कहना है कि हमारे पास ऐसी कोई जानकारी नहीं आई है। इसके पूर्व दोपहर में भी मुस्लिम समाज ने रैली निकाली थी।

वहीं, मध्य प्रदेश के एक अन्य जिला देवास में पुलिस के मुताबिक सोशल मीडिया पर नमाज के बाद एसपी ऑफिस के सामने एकत्रित होने का आह्वान किया गया था। जिसके बाद इकट्ठे लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया, जो करीब दो घंटे तक चला। यहां सबसे बड़ी घटना यह देखने में आई कि इस पूरे प्रदर्शन के दौरान विवादित सर तन से जुदा के भी नारे लगाए गए, जबकि इस समय प्रदर्शन के चलते शहर के थाने के प्रभारी, एएसपी, सीएसपी, डीएसपी समेत सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल मौजूद था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.