इन शर्तों पर संजय पांडे के पास पुलिस का महानिदेशक पद!

महाराष्ट्र पुलिस के वरिष्ठ पद पर फिर बदलाव हुआ है। सुबोध कुमार जायसवाल के केंद्रीय सेवा में जाने के बाद इस पद पर अतिरिक्त प्रभार के रूप नियुक्तियां सरकार कर रही है।

महाराष्ट्र पुलिस के महानिदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संजय पांडे को सौंपा गया है। अब तक इस जिम्मेदारी को आईपीएस रजनीश सेठ संभाल रहे थे। यह पद पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल के केंद्रीय सेवा में जाने के बाद से रिक्त पड़ा हुआ है।

बता दें कि संजय पांडे 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जबकि रजनीश शेठ 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। पांडे ने अपनी वरिष्ठता के आधार पर इस पद पर अपनी दावेदारी पेश करते हुए एक याचिका उच्च न्यायालय में दायर की थी। हालांकि, अभी संजय पांडे को पुलिस महानिदेशक पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। यह अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा।

ये भी पढ़ें – अब नागपुर के कोविड अस्पताल में अग्नितांडव, चार की गई जान

संजय पांडे को डीजीपी होमगार्ड से हटाकर महाराष्ट्र स्टेट सिक्योरिटी कॉर्पोरेशन में नियुक्त किया गया था। 1986 बैच के आईपीएस संजय पांडे ने अपने नए पद को लेकर नाराजगी जताई थी। उन्होंने इसे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी पत्र लिखा था।

सीएम को लिखे पत्र में पांडे ने कहा,’ मेरे साथ हमेशा से अन्याय किया जाता रहा है। इस बार भी मुझे साइडलाइन किया गया है। योग्यता होने के बावजूद मुझे एंटी करप्शन ब्यूरो का पुलिस महानिदेशक नहीं बनाया गया। इसके साथ ही वरिष्ठता में सबसे आगे होने के बावजूद राज्य का पुलिस महानिदेशक या मुंबई पुलिस आयुक्त के पद पर नियुक्ति नहीं दी गई, जबकि मुझसे कनिष्ठ अधिकारियों को इन पदों पर नियुक्त किया गया है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here