यूक्रेन के रेलवे स्टेशन पर रूस का मिसाइल हमला, 15 लोगों की मौत, 50 घायल

रूस ने बार-बार इस बात से इनकार किया है कि उसकी सेना नागरिक ठिकानों को निशाना बना रही है। लेकिन यूक्रेन के अधिकारी ने कहा कि अप्रैल में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई।

यूक्रेन के स्वतंत्रता दिवस के दिन भी रूसी मिसाइलों ने लगातार कहर बरपाया। ताजे हमले में पूर्वी यूक्रेन के एक रेलवे स्टेशन पर 24 अगस्त को रूसी रॉकेट के हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हुई है। इस हमले में 50 से अधिक घायल हो गए हैं। इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि रूसी रॉकेट एक यात्री ट्रेन पर दागे जाने से यह हादसा हुआ है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को एक वीडियो संबोधन में जेलेंस्की ने कहा कि डोनेट्स्क के पश्चिम में लगभग 145 किमी (90 मील) दूर चैपलिन के छोटे से शहर में रॉकेट ट्रेन को निशाना बनाया। स्वतंत्रता दिवस से पहले ही ज़ेलेंस्की ने चेतावनी दी थी कि रूस समारोह को बाधित करने का प्रयास कर सकता है।

जेलेंस्की ने की पुष्टि
ज़ेलेंस्की ने कहा कि ट्रेन के चार यात्री वैगनों में आग लग गई है। अब तक, कम से कम 15 लोग मारे गए हैं और लगभग 50 लोग घायल हुए हैं। राहत बचाव कार्य में टीम काम कर रही है लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

रूस का इनकार
रूस ने बार-बार इस बात से इनकार किया है कि उसकी सेना नागरिक ठिकानों को निशाना बना रही है। यूक्रेन के अधिकारी ने कहा कि अप्रैल में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई थी, जब रूसी मिसाइलों ने क्रेमाटोरस्क शहर में रेलवे स्टेशन पर हमला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here