संघ मुख्यालय को धमकी, सुरक्षा एजेंसियों की भागम भाग

आरएसएस मुख्यालय सदा से ही आतंकियों के निशाने पर रहा है। इसे देखते हुए नियमित सुरक्षा व्यवस्था रखी जाती है।

RSS Hedgewar Bhavan

नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पुलिस ने महल इलाके में स्थित संघ मुख्यालय समेत रेशमबाग स्थित डॉ. हेडगेवार स्मृति मंदिर परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है। फिलहाल फोन पर धमकी देने वाला जांच में शराबी होने की जानकारी सामने आई है लेकिन पुलिस ने एहतियातन सुरक्षा बढाने का फैसला किया है।

पुलिस कंट्रोल रूम में शनिवार की सुबह अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके अपना नाम अझहर होने की बात कही। जिसने नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय को बम से उडाने की धमकी दी और अपने पास आरडीएक्स और हथियार होने की बात कही। इस खबर से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। नागपुर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने तुरंत संघ मुख्यालय और रेशमबाग स्थित डॉ. हेडगेवार स्मृति मंदिर परिसर का जायजा लिया।

ये भी पढ़ें – किसी की हिम्मत नहीं कि एक इंच जमीन का अतिक्रमण कर ले – अमित शाह

संघ बिल्डिंग की सुरक्षा का जिम्मा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा (सीआईएसएफ) पर है। वहीं, मुख्यालय के बाहरी हिस्से में महाराष्ट्र पुलिस का घेरा रहता है। इससे पहले भी एक विक्षिप्त व्यक्ति ने संघ मुख्यालय को बम से उडाने की धमकी दी थी। बहरहाल पुलिस ने धमकी के फोन पर जांच कर नरेंद्र कावले नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के वक्त आरोपित नरेंद्र शराब के नशे में धुत होने की बात सामने आई है। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here