महिला के ऊपर पेशाब करने वाले टीटीई पर रेल मंत्री ने लिया ये एक्शन

रात 12 बजे जब महिला अपनी सीट पर सो रही थी, अकबरपुर के नजदीक टीटीई ने महिला के सिर पर पेशाब कर दिया।

117

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए महिला के ऊपर पेशाब करने वाले टीटीई को तत्काल प्रभाव से नौकरी से निकाल दिया है। घटना 11 मार्च की आधी रात को कोलकाता जाने वाली अकाल तख्त एक्सप्रेस ट्रेन के ए1 कोच में हुई थी।

रेल मंत्री ने 14 मार्च को घटना पर कार्यवाही के संबंध में उत्तर रेलवे के आदेश को साझा करते हुए ट्वीट किया, “जीरो टॉलरेंस। तत्काल प्रभाव से सेवा से हटाया जाये।”

रेलगाड़ी संख्या 12317 अकाल तख्त एक्सप्रेस
अमृतसर से कोलकाता जाने वाली रेलगाड़ी संख्या 12317 अकाल तख्त एक्सप्रेस में 12-13 मार्च की मध्यरात्रि में एक महिला अपने पति के साथ ए1 कोच में बर्थ संख्या 31-32 पर यात्रा कर रही थी। इसी कोच में बिहार का टीटीई मुन्ना कुमार भी बर्थ ए1/41 पर यात्रा कर रहा था। रात 12 बजे जब महिला अपनी सीट पर सो रही थी, अकबरपुर के नजदीक टीटीई ने महिला के सिर पर पेशाब कर दिया। जब उसने महिला सह-यात्री के सिर पर पेशाब किया उस समय वह ड्यूटी पर नहीं था। महिला की चीख सुन सहयात्रियों ने महिला को घेर लिया और नशे में धुत टीटीई को पकड़ लिया।

महिला के पति ने दर्ज कराई शिकायत
महिला के पति राजेश ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई। ट्रेन जब चारबाग रेलवे स्टेशन लखनऊ पहुंची तो टीटीई को जीआरपी को सौंप दिया गया। बाद में उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.