मुंबई पर आतंकी हमले की खुली पोल, वो चार गिरफ्तार

मुंबई पर आतंकी हमले की धमकी के संबंध में हो रही छानबीन में कतर के दोहा निवासी अनीश का नाम सामने आया है। अनीश पहले मुंबई में रहता था। उस पर कई गंभीर मामले दर्ज हैं। इस मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मुंबई से सटे वसई से अब तक कुल चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है।

मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल रूम को धमकी भरा मैसेज पाकिस्तान से भेजे जाने की प्राथमिक जानकारी मिली थी। इस मामले की जांच में पता चला कि उस नंबर के आईपी पते का उपयोग करके व्हाट्सएप पर दूसरे देश से भेजा गया था। जांचकर्ताओं को शक है कि धमकी भरा मैसेज भेजने वाला अनीश है, जो दोहा का रहने वाला है। पता चला है कि इससे पहले भी इस शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है। जांच के दौरान जानकारी सामने आई है कि धमकी के वक्त जो सात नंबर मैसेज में दिए गए थे, उनमें से चार की जांच मुंबई पुलिस कर रही है जबकि तीन नंबर तीन कई सालों से सक्रिय नहीं है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने टेलीकॉम कंपनियों से इन नंबरों की जानकारी मांगी है।

मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में वसई से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है लेकिन उसके पास से कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। सूत्रों ने बताया कि यूपी एटीएस के साथ क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है। यूपी एटीएस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है, जिनकी जांच मुंबई क्राइम ब्रांच करेगी। इसके अलावा एक टीम हरियाणा भी गई है। जहां चौथे व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक कतर के दोहा में अनीश कौन है, इसका पता लगाने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें – रेल यात्री ध्यान दें! रामदेवरा में वार्षिक मेले के लिए चलेंगी 10 स्पेशल ट्रेनें

दरअसल, पिछले सप्ताह मुंबई पुलिस को मुंबई पर आतंकी हमले की धमकी के कुल 26 फोन काल और मैसेज आए हैं। इसी वजह से मुंबई पुलिस केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ तालमेल बनाकर इसकी गहन छानबीन कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here