मूसेवाला हत्याकांड: जानें, कौन है संपत नेहरा, जिससे पंजाब पुलिस ने की पूछताछ

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में काला जठेड़ी और लारेंस बिश्नोई को स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है।

पंजाब में हुई गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में 2 जून को संपत नेहरा को लेकर पंजाब पुलिस तिहाड़ जेल पहुंची। पंजाब पुलिस ने तिहाड़ जेल में बंद संपत नेहरा से मूसेवाला हत्याकांड को लेकर पूछताछ की है। संपत नेहरा कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई का साथी है। उसके साथी गोल्डी बरार ने फेसबुक पोस्ट के जरिये मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी।

हत्या को लेकर पूछताछ
तिहाड़ जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस संपत नेहरा को 31/5 को कोर्ट में पेशी के लिए लेकर गई थी। 2 जून सुबह तिहाड़ जेल उसे वापस लाया गया। जेल में करीब दो घंटे तक संपत से मूसेवाला हत्याकांड को लेकर पूछताछ की। इस हत्याकांड में उसकी एवं उसके गैंग की भूमिका को लेकर यह पूछताछ की गई है। सूत्रों का कहना है कि पंजाब पुलिस इस मामले में जल्द ही लारेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी से पूछताछ करेगी।

ये भी पढ़ें – केजरीवाल सरकार के सत्येंद्र जैन के बाद अब किस मंत्री की बारी? जानिये, इस खबर में

 तिहाड़ जेल में रचा गया षड्यंत्र
जानकारी के अनुसार बीते 29 जून को पंजाब में गायक सिद्धू मूसेवाला की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी लारेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से गोलडी बरार ने सोशल मीडिया पर ली थी। वह कनाडा में बैठकर गैंग चला रहा है। पंजाब पुलिस का मानना है कि इस हत्याकांड की साजिश दिल्ली के तिहाड़ जेल में रची गई थी।

शाहरुख ने इस बात का किया खुलासा 
बीते अप्रैल माह में स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार शाहरुख ने इस बात का खुलासा किया था कि वह मूसेवाला को मारने गया था, लेकिन सुरक्षा की वजह से वह हत्या को अंजाम नहीं दे सका था। इस वजह से पंजाब पुलिस हत्याकांड में लारेंस बिश्नोई, काला जठेड़ी, शाहरुख, संपत नेहरा आदि से पूछताछ करना चाहती है।

लारेंस बिश्नोई से स्पेशल सेल ने की पूछताछ
उल्लेखनीय है कि इस मामले में हत्याकांड के बाद काला जठेड़ी और लारेंस बिश्नोई को स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया है। काला जठेड़ी को जहां मकोका के मामले में रिमांड पर लिया गया है तो वहीं लारेंस बिश्नोई को आर्म्स एक्ट के मामले में रिमांड पर लिया गया है। ऐसे में इन दोनों से पंजाब पुलिस पूछताछ नहीं कर सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here