डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह हत्याकांड का सामने आया खालिस्तानी कनेक्शन, ऐसे हुआ पर्दाफाश

पंजाब में डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें दो नाबालिग हैं।

पंजाब के फरीदकोट में डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपितों को बख्शीवाला, जिला पटियाला के (जीडी एंट्री नंबर 3) में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। आरोपितों में दो नाबालिग है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने की है। दिल्ली पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, मामले में पकड़े गए शूटर्स का खालिस्तानी कनेक्शन भी सामने आया है।

इन शूटर्स के कनेक्शन पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरविंदर रिन्दा से भी होना बताया जा रहा है। इतना ही नहीं इस हत्याकांड में गोल्डी बराड़ और लॉरेन्स बिश्नोई का हाथ भी सामने आ रहा है। पुलिस ने बताया कि प्रदीप सिंह की हत्या करने आए हमलावरों ने उन पर 60 गोलियां बरसाई थी। इस गोलीबारी में एक हमलावर के पैर में भी गोली लगी है। पकड़े गए आरोपित की पहचान कलानौर रोहतक निवासी जितेंद्र (26) के रूप में हुई है। जबकि दो नाबालिग एक भिवानी व दूसरा रोहतक के रहने वाले है।

पहले भी मिल चुके हैं खालिस्तानी कनेक्शन
उल्लेखनीय इससे पहले राज्य के अमृतसर में शिवसेना टकसाली के नेता सुधीर सूरी की हत्या में भी पुलिस को खालिस्तानी कनेक्शन मिला है। इस मामले में खुलासा हुआ था कि खालिस्तानी आतंकी ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर हिंदू-सिख दंगे भड़काना चाहते हैं। हालांकि फरीदकोट मामले में फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है।

बेअदबी मामलाः आरोपी और डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या
इससे पहले पंजाब के फरीदकोट में छह अज्ञात हमलावरों ने  2015 के बेअदबी मामले में आरोपी व डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा कि प्रदीप सिंह को फरीदकोट के कोटकपूरा स्थित डेयरी की दुकान में सुबह करीब सवा सात बजे गोली मारी गई। इस हमले में प्रदीप के बॉडीगार्ड और एक अन्य व्यक्ति भी गोली लगने से घायल हो गया।

इस गैंगस्टर ने ली है हत्या की जिम्मेदारी
वहीं सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक कथित सोशल मीडिया पोस्ट में कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। बरार मई में हुई पंजाबी गायक सिद्धु मूसेवाला की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित है। सिंह की हत्या की यह वारदात पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हो गई। सीसीटीवी फुटेज में नजर आया कि बाइक सवार छह हमलावरों में से दो प्रदीप सिंह की दुकान में घुसे और उन पर गोली चलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here