पंजाब में एलर्ट… आसमान से आया टिफिन और लोगों के होश उड़ गए

पाकिस्तान ने आतंक फैलाने के अपने माध्यम को अब हाइटेक कर लिया है। सीमा पार से हथियार भेजने की उसकी तस्करी की गतिविधियों का भंडाफोड़ होने के बाद वह अब नई तकनीकी का सहारा ले रहा है।

पंजाब में सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। स्वतंत्रता दिवस के पहले राज्य में आसमान से एक आतंकी टिफिन गिरा है, जो पुलिस के हाथ लग गया। इसके बाद जमीन और आसमान दोनों में निगरानी बढ़ा दी गई है। इस आतंकी टिफिन से अमृतसर ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के होश उड़ गए।

राज्य के पुलिस महानिदेशक दिपांकर गुप्ता ने बताया कि पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा एक टिफिन आया है, जिसमें इम्प्रूवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस, 5 ग्रेनेड, 100 राउंड 9 एमएम के पिस्तौल की गोलियां मिली हैं। सीमा पार सक्रिय आतंकी संगठन स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़ी घटना करना चाहते हैं इसिलए विस्फोटक और हथियार ड्रोन के माध्यम से भेजे जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – पन्नू का हो परमानेन्ट इलाज… अब स्वतंत्रता दिवस पर भी खालिस्तानी चालबाजी

एनएसजी बुलाई गई
विस्फोट और हथियारों की बरामदगी के बाद पंजाब पुलिस ने नेशनल सिक्योरिटी गार्ड को बुला लिया। एनएसजी की जांच में टिफिन से 2 से 3 किलोग्राम आरडीएक्स मिला है। जून में जम्मू वायु सेना अड्डे पर विस्फोटक गिराने के बाद से ही पंजाब के आसमान में भी कई बार ड्रोन देखे गए हैं। यह गतिविधियां स्वतंत्रता दिवस के पास आने पर अधिक देखी गई हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने राज्य में हाई एलर्ट घोषित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here