कपूरथला मॉब लिंचिंग मामले में सीएम का सनसनीखेज बयान, “बेअदबी नहीं…”

कपूरथला के निजामपुर मोड़ गुरुद्वारे में बेअदबी का आरोप लगाते हुए एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि पुलिस वहां मौजूद थी, लेकिन उसे पुलिस को हिरासत में नहीं लेने दिया गया।

चार दिन पहले पंजाब के कपूरथला के गांव निजामपुर के गुरुद्वारा में बेअदबी के नाम एक व्यक्ति की पीट-पीट कर की गई हत्या पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अहम जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक मामला नहीं है। यह सीधे-सीधे मॉब लिंचिंग है। पंजाब पुलिस हत्या का मामला दर्ज करेगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कपूरथला में बेअदबी का कोई भी साक्ष्य नहीं मिला है। उल्लेखनीय है कि निजामपुर के लोगों ने हत्या के बाद इसे गौरव बताते हुए वीडियो भी जारी किया था।

सीएम ने कहाः
चंडीगढ़ में सीएम चन्नी ने कहा कि कपूरथला मामले की जांच की गई है। वहां ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है कि बेअदबी हुई है। कपूरथला में एक व्यक्ति ने पहली मंजिल पर महाराज क स्वरुप रखा हुआ था। यह मामला मॉब लिंचिंग का है। मामला ट्रेस हो चुका है। नई जानकारी के बाद एफआईआर में संशोसधन किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः ओमिक्रोन का खौफः यूपी चुनाव को लेकर उच्च न्यायालय ने दी यह सलाह

यह है मामला
बता दें कि कपूरथला के निजामपुर मोड़ गुरुद्वारे में बेअदबी का आरोप लगाते हुए एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। हालांकि पुलिस वहां मौजूद थी, लेकिन उसे पुलिस को हिरासत में नहीं लेने दिया गया। मामले में पुलिस ने स्पष्ट रुप से कहा था कि युवक चोरी के इरादे से आया था और उसने बेअदबी की कोई कोशिश नहीं की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here