पुणेः हमले के बाद उदय सामंत ने ठाकरे पर साधा निशाना, कही ये बात

पुणे में हुए हमले में उदय सामंत की कार के शीशे टूट गए। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस हमले की निंदा की है। सथ ही सामंत ने भी शिवसेना गुट पर निशाना साधा है।

72

पुणे के कटराज इलाके में 2 अगस्त को शिंदे गुट के विधायक और पूर्व मंत्री उदय सामंत की कार पर हमला किया गया। शिंदे समूह का मानना ​​है कि उनकी कार पर पथराव और हमला शिवसैनिकों ने किया था। इस हमले में सामंत की कार के शीशे टूट गए। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस हमले की निंदा की है। साथ ही उदय सामंत की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

उदय सामंत ने क्या कहा ?
उदय सामंत ने अपनी कार पर हमले को लेकर कहा, “मैं आप सभी के आशीर्वाद से खुश हूं। मुझे नुकसान नहीं हुआ। मैं सुभाष देसाई और हमलावरों की अज्ञानता का उल्लेख करना चाहूंगा।” सामंत ने कहा कि अगर लोकतंत्र में विचार परिवर्तन और बेहतर चीजों के विद्रोह के परिणामस्वरूप ऐसा हमला होता है, तो यह महाराष्ट्र का दुर्भाग्य है। सामंत ने उद्धव ठाकरे के इंटरव्यू का जिक्र करते हुए कहा, उद्धव ठाकरे के इंटरव्यू में मुझे एक मुहावरा पसंद आया. यानी राजनीति स्वस्थ होनी चाहिए। लेकिन किस तरह की राजनीति है किसी पर हमला करना, उनका स्वास्थ्य छीन लेना- यह उन लोगों से आता है जो कहते हैं कि हमला करना एक सहज प्रतिक्रिया है।

लड़ाई विचारों की होती हैः उदय सामंत
उन्होंने आगे कहा कि राजनीति की लड़ाई विचारों की होती है। इसलिए विकास के बारे में सोचना चाहिए, हमला करने वालों ने किया है। इसलिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि आलोचना का जवाब विकास कार्यों को अंजाम देना है। सिर्फ इसलिए कि जो हुआ कि उसके बारे में मैं ज्यादा बात नहीं करता। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं हताश हूं, इसका मतलब यह है कि मेरे पास अच्छे शिष्टाचार हैं। अगर किसी को मीठी भ्रांति है कि मैं कुछ नहीं कर सकता, तो वह गलत है। उदय सामंत ने कहा कि अगर मैं एक साधारण कार्यकर्ता होता और मेरे नेताओं ने ऐसा किया होता, तो मैं खुद उन्हें पुलिस के हवाले कर देता।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.