बाल्टिक सागर में प्राइवेट जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत

लातविया के रक्षामंत्री आर्टिस पाब्रिक्स ने बताया कि एक लातवियाई बचाव नाव को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है

128

बाल्टिक सागर में एक प्राइवेट जेट विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार सभी चार लोगों के मारे जाने की आशंका है।

स्वीडिश टेलीविजन ने 4 सितंबर को स्वीडिश ज्वाइंट रेस्क्यू को-ऑर्डिनेशन सेंटर के प्रवक्ता के हवाले से कहा है – “कोई उम्मीद नहीं है कि वे बचे होंगे।” इस बीच स्वीडन और लातविया के बीच समुद्र में मलबा और तेल रिसाव देखा गया है।

लातविया के रक्षामंत्री आर्टिस पाब्रिक्स ने बताया कि एक लातवियाई बचाव नाव को दुर्घटनास्थल पर भेजा गया है और स्वीडन और लिथुआनिया के बचाव दल भी इस क्षेत्र में जा रहे हैं। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि विमान किस देश के जल क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

ये भी पढ़ें – साइबर अपराधियों के निशाने पर रघुबर दास, पूर्व मुख्यमंत्री के साथ हैकिंग का खेल

उधर, फ्लाइटराडार के आंकड़ों के अनुसार, विचारधीन विमान ऑस्ट्रियाई पंजीकृत सेसना 551 है, जो दक्षिणी स्पेन के जेरेज से उड़ान भर रहा था, जहां से उसने बिना किसी निर्धारित गंतव्य के उड़ान भरी थी। यह पेरिस और कोलोन में दो बार मुड़ा और बाल्टिक सागर पर जाने से पहले गोटलैंड के स्वीडिश द्वीप के पास से गुजरा था। विमान 4 सितंबर को 5:45 में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और लातवियाई शहर वेंट्सपिल्स के उत्तर-पश्चिम में रडार से गायब हो गया। वहीं स्वीडिश अधिकारियों ने बताया कि जर्मनी और डेनमार्क युद्धक विमानों ने सेसना की पता लगाने की कोशिश की, लेकिन संपर्क करने में असमर्थ रहे। फाइटर जेट्स के अंदर के पायलट सेसना के कॉकपिट के अंदर किसी को नहीं देख पाए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.