पालघर में हो रही थी नकली नोटों की छपाई, ऐसा हुआ खुलासा

पालघर जिले के बोईसर इलाके में मालवणी पुलिस ने एक घर में छापा मारकर 19 लाख रुपए के नकली नोटों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

महाराष्ट्र के पालघर में नकली नोटों की छपाई हो रही थी। इसका खुलासा उस समय हुआ जब एक ऑटो चालक नकली नोटों के साथ पकड़ा गया। पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो यह पूरा मामले सामने आया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते नकली नोट छापने के लिए प्रयोग किया जाने वाला प्रिंटर और अन्य सामान बरामद किया है।

प्रिंटर और अन्य सामान बरामद
पालघर जिले के बोईसर इलाके में मालवणी पुलिस ने एक घर में छापा मारकर 19 लाख रुपए के नकली नोटों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले की गहन छानबीन पुलिस उपायुक्त अजय कुमार बंसल के नेतृत्व में की जा रही है। पुलिस के अनुसार पूछताछ में पता चला कि आरोपी नकली नोट छापने के लिए कलर प्रिंटर का उपयोग करते थे। पुलिस ने मौके से नकली नोट छापने के प्रयोग में आया प्रिंटर और अन्य सामान भी बरामद किया है। मामले की गहन छानबीन जारी है।

ये भी पढ़ें- भूकंप के झटकों से हिली दिल्ली, देश के उत्तरी हिस्से में दिखा प्रभाव

ऑटो चालक को किया था गिरफ्तार
दरअसल, मालवणी पुलिस स्टेशन के सहायक पुलिस निरीक्षक नीलेश सालुंखे और शिवशंकर भोसले की टीम ने 16 जनवरी को हनीफ शेख नाम के 33 वर्षीय ऑटो चालक को मालवणी अंबुजवाड़ी क्षेत्र से 60 हजार रुपए के नकली नोटों ( सभी दो सौ के नोट) जब्त किए थे। आरोपी से गहन छानबीन के बाद पुलिस ने 23 जनवरी को ह्माडा के पास एमएचबी कॉलोनी में छापेमारी कर 96 हजार पांच सौ रुपए के नकली नोट जब्त किए। इसके बाद पुलिस ने बोईसर में आरोपी महबूब के घर पर छापा मारा और दो हजार, पांच सौ, दो सौ और एक सौ के 18 लाख के नकली नोट बरामद किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here