प्रधानमंत्री इस शहर के एयरपोर्ट से लुंबिनी के लिए भरेंगे उड़ान, तैयारी में जुटा प्रशासन

16 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लुंबिनी (नेपाल) के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके लिए वे उत्तर प्रदेश के इस शहर से उड़ान भरेंगे।

बुद्ध पूर्णिमा के दिन 16 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कुशीनगर अन्तर-राष्ट्रीय एयरपोर्ट से लुंबिनी (नेपाल) के लिए प्रस्थान करेंगे। प्रधानमंत्री वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली से चलकर कुशीनगर एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

प्रशासन भी तैयारी में जुटी
इस यात्रा को लेकर कुशीनगर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। एयरपोर्ट प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है। हालांकि यात्रा का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम नहीं आया है। पर शीर्ष स्तर से प्रशासन को तैयारियां मुकम्मल करने के आदेश मिले हैं।

ये भी पढ़ें – चक्रवात असनी: आंध्र प्रदेश, ओडिशा सबसे ज्यादा प्रभावित, बंगाल के लिए जारी हुई यह चेतावनी

विशेष हेलीकाप्टर से लुंबिनी को रवाना होंगे
एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। स्वागत की औपचारिकता के बाद प्रधानमंत्री वायुसेना के विशेष हेलीकाप्टर से लुंबिनी को रवाना होंगे। इस यात्रा को लेकर जिला प्रशासन सुरक्षा तैयारियों में जुट गया है।

तैयारियां शुरू करने के निर्देश
जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को अपनी तैयारियां शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। पुलिस प्रशासन एयरपोर्ट के भीतर व बाहर सुरक्षा चक्रव्यूह तैयार करने में जुट गया है। एयरपोर्ट प्रशासन प्रधानमंत्री के एयर फ्लीट की सुरक्षित लैंडिंग व टेक आफ, एयर फ्लीट की पार्किंग, आतिथ्य, स्वागत आदि की तैयारियों में जुट गया है।

तैयारियां पूरी की जा रही
एयरपोर्ट निदेशक ए के द्विवेदी ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर सभी प्रबन्ध मुकम्मल किये जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने पीएम के कुशीनगर आगमन की पुष्टि करते हुए बताया कि सुरक्षा तैयारियां मुकम्मल की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here