महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री और पुलिस सहित प्रदेश की 50 वेबसाइट्स हैक! ये किसी षड्यंत्र का हिस्सा तो नहीं?

हैक की गई 17 वेबसाइट्स में 50 महाराष्ट्र की हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें ठाणे पुलिस की वेबसाइट भी शामिल है।

देश के जिन 70 वेबसाइट्स को हैक किया गया है, उनमें 50 महाराष्ट्र की हैं। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इनमें ठाणे पुलिस की वेबसाइट भी शामिल है। हालांकि इसके आलावा और किस विभाग की वेबसाइट्स हैक की गई है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन समझा जा रहा है कि इनमें से कई सुरक्षा से संबंधित वेबसाइट्स भी हो सकती हैं।
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब महाराष्ट्र के देहू और मुंबई में आने वाले हैं, तो इस तरह की घटना गंभीर है। क्या इस तरह की घटना को किसी षड्यंत्र के तहत अंजाम दिया गया है, यह जांच का विषय है। हालांकि ठाणे पुलिस जल्द से जल्द अपनी वेबसाइट को ठीक करने की कोशिश कर रही है। इस बीच जानकारी मिली है कि इजरायल के भारतीय दूतावास की वेबसाइट को फिर से रिकवर कर ठीक कर लिया गया है।

देहू के साथ ही मुंबई में कार्यक्रम
प्रधानमंत्री मोदी देहू में संत तुकाराम शिला मंदिर का लोकार्पण करने के बाद मुंबई आएंगे। मुंबई में वे राजभवन में जल भूषण भवन और क्रांतिकारी गैलरी का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी उपस्थित रहेंगे। इसके साथ ही वे मुंबई समाचार के द्विशताब्दी समारोह मे भी शामिल होंगे। यह पत्र पिछले 200 वर्ष से लगातार प्रकाशित हो रहा है।

देश की 10 वेबसाइट्स पर साइबर हमला
बता दें कि नुपूर शर्मा के कथित रूप से पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद देश की लगभग 70 वेबसाइट्स पर अंतरराष्ट्रीय साइबर हमला हुआ है। प्रभावित वेबसाइट्स में निजी और सकारी दोनों शामिल हैं। महाराष्ट्र में 50 से अधिक वेबसाइट्स प्रभावित हुई हैं। हैक्टिविस्ट समूह ड्रैगन फोर्स मलेशिया द्वारा किए गए इस साइबर अटैक में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के साथ ही इजरायल में भारतीय दूतावास, राष्ट्रीय कृषि विस्तार प्रबंधन संस्थान और भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के ई-पोर्टल को निशाना बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here