भाजपा नेता प्रवीण दरेकर से फिर पुलिस ने की पूछताछ, ऐसा है प्रकरण

बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर के विरुद्ध फर्जी मजदूर बनकर मुंबई बैंक का संचालक बनने और बैंक में करोड़ों रुपये का घोटाला करने की शिकायत एमआरए पुलिस स्टेशन में करवाई दर्ज की गई है।

102

मुंबई बैंक फर्जी मजदूर मामले में मुंबई पुलिस विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर से एमआरए पुलिस स्टेशन में 11 अप्रैल को दूसरी बार पूछताछ की है। दरेकर से पूछताछ के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने एमआरए पुलिस स्टेशन के सामने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये थे। इससे पहले भी इसी महीने में पुलिस ने प्रवीण दरेकर से पूछताछ किया था। प्रवीण दरेकर ने कहा है कि, वे पुलिस की छानबीन में पूरा सहयोग करेंगे।

प्रवीण दरेकर की याचिका खारिज की
जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश सचिव धनंजय शिंदे ने प्रवीण दरेकर के विरुद्ध फर्जी मजदूर बनकर मुंबई बैंक का संचालक बनने तथा बैंक में करोड़ों रुपये का घोटाला करने की शिकायत एमआरए पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई है। इस मामले को खारिज करने के लिए प्रवीण दरेकर ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी, लेकिन उच्च न्यायालय ने प्रवीण दरेकर की याचिका खारिज कर दिया था। इसके बाद प्रवीण दरेकर ने सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी, सेशन कोर्ट ने प्रवीण दरेकर को पुलिस जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया है। साथ ही सेशन कोर्ट कोर्ट को प्रवीण दरेकर पर सुनवाई तक कठोर कार्रवाई न करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें – Cyber Attack भारत के प्रमुख संस्थानों के ट्विटर एकाउंट हैक

उल्लेखनीय है कि प्रवीण दरेकर मुंबई बैंक के संचालक के साथ-साथ विधान परिषद के सदस्य के रूप में दिसंबर 2017 में नागपुर में आयोजित विधानमंडल के शीतकालीन अधिवेशन में शामिल हुए थे और उसका भत्ता तथा मानधन लिया था। उसी समय प्रवीण दरेकर ने मजदूर प्रवर्ग से मिलने वाला वेतन भी लिया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.