#PatrachawlScam संजय राऊत का बढ़ा कारावास काल, जमानत की सुनवाई भी अटकी

90

शिवसेना के वरिष्ठ प्रवक्ता संजय राऊत की हिरासत अवधि बढ़ गई है। न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका पर भी सुनवाई के लिए 21 सितंबर की तारीख तय की है। जिससे यह निश्चित हो गया है कि, शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता का कारावास निवास बढ़ गया है। न्यायालय के निर्देश के बाद प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने संजय राऊत को चार्जशीट की कॉपी सौंपी।

गोरेगांव के पत्राचाल पुनर्निर्माण परियोजना में धांधली के संदर्भ में एक प्रकरण जांच एजेंसियों को सौंपा गया था। बॉम्बे हाईकोर्ट ने जांच का आदेश सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन को दिया था। जिसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने जांच शुरू की, इस प्रकरण से संबंधित लोगों में एचडीआईएल, गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के निदेशक प्रवीण राउत व उनकी पत्नी माधुरी राऊत और संजय राऊत व उनकी पत्नी वर्षा राऊत के बीच आर्थिक लेनदेन के व्यवहार पाए गए थे।

ये भी पढ़ें – कौन हैं वर्षा राऊत और कैसे जुड़ा पत्राचाल मनी लॉंडरिंग से संबंध?

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने गोरेगांव स्थित पत्राचाल के पुनर्विकास में 1030 करोड़ रुपए का घपला करने के आरोप में पहले ही प्रवीण राऊत को गिरफ्तार कर चुकी है। इसी प्रकरण मे संजय राउत पर गंभीर आरोप लगे हैं, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन के माध्यम से ही संजय राऊत ने लेनदेन किया, जिससे अलीबाग में भूखंड और बंगला खरीदा व दादर में फ्लैट खरीदा है। दादर के फ्लैट की खरीद में ही 55 लाख रुपए का ब्याज रहित ऋण माधुरी राऊत ने वर्षा राऊत को दिया था, जिसे जांच एजेंसियों के निशाने पर आने के बाद वापस भी किया जा चुका है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.