मोरबी पुल हादसाः सर्वोच्च न्यायालय पहुंचा मामला, इस तिथि को होगी सुनवाई

मोरबी में पुल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को गांधीनगर में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

गुजरात के मोरबी जिले में 30 अक्टूबर को हुए तेबल पुल दुर्घटना के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में मामले की जांच के लिए एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की देखरेख में न्यायिक आयोग गठित करने का तत्काल निर्देश देने की मांग की गई है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर 14 नवंबर को सुनवाई करने को तैयार हो गया है।

मोरबी में पुल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को गांधीनगर में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने हादसे की जानकारी ली और घायलों को पूरी मदद करने के निर्देश दिए। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 नवंबर को राज्य में राजनीतिक शोक घोषित करने का फैसला किया।

प्रधानमंत्री ने दिए थे ये निर्देश
प्रधानमंत्री ने निर्देश दिया कि बचाव एवं राहत कार्य में कोई ढिलाई न बरती जाए। मच्छु नदी पर केबल पुल गिरने से लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने सोमवार को 9 लोगों को गिरफ्तार किया। अन्य की तलाश की जा रही है। इस हादसे में भाजपा सांसद मोहन कुंदरिया के 12 रिश्तेदारों की मौत हो गई है। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी 1 नवंबर को मोरबी पहुंचे। यहां वे पीड़ित परिवारों से मिले। इस हादसे के बाद मोदी ने इससे पहले अपना रोड शो रद्द कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here