पूर्वोत्तर रेलवे की 17 ट्रेनों में यात्रियों को जल्द मिलेगा बेडरोल! देखें, पूरी सूची

अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार बहुत धीमी हो गई है तो पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा आरक्षित ट्रेनों में यात्रियों को बेडरोल की सुविधा क्रमवार उपलब्ध कराई जा रही है।

पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा अनुरक्षित 38 ट्रेनों में यात्रियों को बेडरोल (चादर, कंबल, तौलिया, तकिया) मिलने लगे हैं। इसके अलावा 17 और ट्रेनों में भी यात्रियों को जल्द बेडरोल मिलेगा। इसके लिए खरीदारी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन ट्रेनों में कोरोना काल से बेडरोल बंद हैं।

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी (सीपीआरओ) पंकज कुमार ने 11 जून को बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा अनुरक्षित गोरखपुर से कोचुवेली, हिसार, आनंद विहार,सिकंदराबाद, यशवंतपुर, कानपुर, पुणे, कोलकाता जाने वाली 38 ट्रेनों में यात्रियों को बेडरोल की सुविधा प्रदान कर दी गई है। इसके अलावा 17 और ट्रेनों में भी यात्रियों को जल्द बेडरोल मिलेगा। इसके लिए खरीदारी की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।उन्होंने बताया कि जब 2020 में कोरोना ने दस्तक दी तो रेलवे प्रशासन ने चादर-कंबल की वजह से संक्रमण न फैले, इसलिए ट्रेनों में यह सुविधा रोक दी गई थी। अब जब संक्रमण की रफ्तार बहुत धीमी हो गई है तो पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा अनुरक्षित ट्रेनों में भी यात्रियों को बेडरोल की सुविधा क्रमवार उपलब्ध कराई जा रही है।

यह भी पढे-मुख्यमंत्री योगी राज में दंगा भड़कानेवालों के बुरे दिन, राज्य में अब खैर नहीं

सीपीआरओ ने बताया कि आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुक कराते समय सबसे नीचे ऐसी ट्रेनों को जानने के लिए लिंक दिया गया है। उस पर क्लिक कर चादर-कंबल सुविधा वाली ट्रेनों की जानकारी हासिल की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here