पाकिस्तान की जीत पर मनाया था जश्न, अब ऐसे भुगतेंगे कश्मीर के ‘वो’ छात्र

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, वहीं उदयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में भी नफीसा नाम की एक शिक्षिका के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई है।

82

24 अक्टूबर को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में भारत पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया की हार के बाद भारत में एक विशेष समुदाय के कई लोगों ने जश्न मनाया। उन्होंने बकायदा डांस किया और पटाखे जलाए। अब पुलिस ने ऐसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। श्रीनगर के डाउनटाउन में कई स्थानों पर जीत के जश्न मनाने की जानकारी मिली है। मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों ने भी मुकाबले में पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाई थी। अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने दर्ज किए केस
स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मामले में दो अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। एक श्रीनगर की अस्पताल हॉस्टल में हुई घटना पर है और दूसरी घटना करण नगर मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में घटी थी। सौरा पुलिस थाने में दर्ज एक एफआईआर के अनुसार पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद 24 और 25 अक्टूबर की आधी रात को छात्रावास में रहने वाले एमबीबीएस और अन्य डिग्री हासिल करने वाले छात्रों ने नारेबाजी की और पटाखे फोड़े। ऐसे विद्यार्थियों के खिलाफ यूपीए की धारा 13 और आईपीएस की धारा 105ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल आरोपियो की पहचान की जा रही है।

पाकिस्तान परस्त शिक्षिका पर गिरी गाज
पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के क्रम में देश के कई अन्य स्थानों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उदयपुर के नीरजा मोदी स्कूल में भी नफीसा नाम की एक शिक्षिका के विरुद्ध भी कार्रवाई की गई है। उसने वॉट्सएप स्टेट्स में लिखा था, ‘हम जीत गए’। इस पर एक अभिभावक ने सवाल पूछा था कि क्या आप पाकिस्तान समर्थक हैं, इसके जवाब में उसने लिखा था ‘हां’। बाद में उस अभिभावक ने उसके स्टेट्स के स्क्रीनशॉट को स्कूल प्रशासन को भेज दिया। उसके बाद टीचर को स्कूल से निष्कासित कर दिया गया। उसके निकाले जाने का लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.