नोरा फतेही की दिल्ली दौड़, बताया महाठग सुकेश से क्या है संबंध?

नोरा फतेही से 200 करोड़ रुपए की ठगी के प्रकरण में पूछताछ चल रही है। महाठग सुकेश चंद्रशेखर पर मनी लॉंड्रिंग के प्रकरण के अंतर्गत कार्रवाई हुई है, इसमें सुकेश ने आम आदमी पार्टी को भी लपेटे में ले लिया है।

121

मनी लॉंड्रिंग प्रकरण में नोरा फतेही एन्फोर्समेन्ट डायरेक्टरेट के समक्ष प्रस्तुत हुई। यह प्रकरण महाठग आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित है। इसके पहले जैकलिन फर्नांडिस से भी पूछताछ हो चुकी है। जैकलिन को इस प्रकरण में गिरफ्तारी से राहत मिली हुई है।

सुकेश चंद्रशेखर से संबंधित अभिनेत्रियों से प्रवर्तन निदेशालय समेत विभिन्न केंद्रीय एंजेसियां पूछताछ कर रही हैं। यह प्रकरण 200 करोड़ की ठगी का है, जिसमें ईडी ने आरोप पत्र दायर किया है, इसमें जैकलिन फर्नांडिस का नाम है। यह धन सुकेश चंद्रशेखर ने विभिन्न लोगों से ठगी करके प्राप्त किये थे। जिसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से की गई ठगी भी शामिल है।

जमानत पर एक्ट्रैस जैकलीन फर्नांडीज
इस मामले के एक आरोपित और एक्ट्रैस जैकलीन फर्नांडीज जमानत पर हैं। 31 अगस्त को कोर्ट ने जैकलीन फर्नाडीज के खिलाफ दायर पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 17 अगस्त को ईडी ने पूरक चार्जशीट दाखिल की थी। ईडी ने पूरक चार्जशीट में जैकलीन को आरोपित बनाया है। ईडी अप्रैल में इस मामले में जैकलीन की सात करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुका है। ईडी की चार्जशीट के मुताबिक इस मामले के मुख्य आरोपित सुकेश चंद्रशेखर ने पांच करोड़ 71 लाख रुपये से ज्यादा के गिफ्ट दिए थे। सुकेश पिंकी ईरानी के जरिए जैकलीन को गिफ्ट पहुंचाने का काम करता था।

ये भी पढ़ें – आजम खान को अपने ही शब्द पड़ गए भारी, हो गया मुकदमा दर्ज 

ये है आरोप
ईडी के मुताबिक सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन के लिए उपहार खरीदने के लिए उस अवैध धन का इस्तेमाल किया, जो उसने शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह समेत दूसरे हाई-प्रोफाइल लोगों से धोखाधड़ी कर वसूला था। ईडी के मुताबिक इस पूरे अपराध के लिए सुकेश ने ढांचा तैयार किया और अपराध को अंजाम दिया। दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर पर मकोका लगाया है। सुकेश एआईएडीएमके सिंबल मामले में निर्वाचन आयोग को रिश्वत देने की कोशिश के मामले में जेल में बंद था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.