दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा NIA का इनामी आतंकी शाहनवाज

पुणे मामले (Pune case) में फरार चल रहा शाहनवाज दिल्ली का रहने वाला है। वह पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार होकर दिल्ली में ठिकाना बनाकर रह रहा था। अधिकारियों का कहना है कि वह बड़ी आतंकी वारदात करने की योजना बना रहा था। स्पेशल सेल उससे पूछताछ कर रही हैं।

30

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के मोस्ट वांटेड आतंकवादी शाहनवाज (Shahnawaz) उर्फ शैफी उज्जमा को गिरफ्तार किया है। पेशे से इंजीनियर शाहनवाज पर एनआईए ने तीन लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। पुणे मामले (Pune case) में फरार चल रहा शाहनवाज दिल्ली का रहने वाला है। वह पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार होकर दिल्ली में ठिकाना बनाकर रह रहा था। अधिकारियों का कहना है कि वह बड़ी आतंकी वारदात करने की योजना बना रहा था। स्पेशल सेल उससे पूछताछ कर रही हैं।

चार संदिग्ध भी हिरासत में
पुलिस के अनुसार कुछ दिन पहले दिल्ली में ISIS के तीन आतंकियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। तब से संभावित इलाकों में चौकसी बरती जा रही थी। बीती दे ररात आतंकी शाहनवाज को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। उससे पूछताछ के बाद स्पेशल सेल ने तीन-चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। अबतक तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि आईएसआईएस को इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड द लेवेंट या इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया के नाम से भी जाना जाता है। 2013 में यह आतंकी संगठन सक्रिय हुआ था।

यह भी पढ़ें – Chittorgarh: प्रधानमंत्री ने सांवलिया सेठ मंदिर में किए दर्शन, कई परियोजनाओं का हुआ वर्चुअल लोकार्पण

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.