केरल में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए का छापा

पीएफआई पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद इस संगठन के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई है। जानकारी मिली थी कि इस संगठन से जुड़े लोग दोबारा सक्रिय होकर पीएफआई को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहे थे।

110

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने केरल में गुरुवार तड़के प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक एनआईए की कई टीमों ने राज्य में पीएफआई के 56 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है।

‘इन’ स्थानों पर की गई कार्रवाई
राज्य के एनार्कुलम में आठ जगहों पर और तिरुवनंतपुरम में छह पीएफआई ठिकानों पर यह छापा मारा गया है। इसके अलावा, त्रिवेंद्रमपुरम समेत कई जगह एनआईए की टीम कार्रवाई कर रही है। पीएफआई पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद इस संगठन के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई है। जानकारी मिली थी कि इस संगठन से जुड़े लोग दोबारा सक्रिय होकर पीएफआई को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहे थे।

पहले भी हो चुकी कार्रवाई
इससे पहले बीते कुछ माह में एनआईए के खिलाफ देशव्यापी छापेमारी हुई थी, जिसमें बड़ी संख्या में संगठन से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सितंबर में पीएफआई के आईएसआईएस जैसे कुख्यात आतंकी संगठनों से सांठगांठ का पर्दाफाश हुआ था। जिसके बाद पीएफआई और इससे जुड़े कुछ अन्य संगठनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.