एनआईए ने किया शकील के ‘फ्रूट’ को अंदर

72

छोटा शकील का गुर्गा और रिश्ते में साला लगनेवाला सलीम फ्रूट एनआईए द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर जबरन वसूली, टेरर फंडिंग जैसे गंभीर आरोप हैं। छोटा शकील आतंकी दाऊद इब्राहिम का आपराधिक नेटवर्क संचालित करता है।

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने फरवरी में आतंकी दाऊद इब्राहिम के विरुद्ध जबरन वसूली, हवाला रैकेट संचालन करने का आरोप लगा था। यह धन गिरोह देश में टेरर फंडिंग के लिए करता था। इसका पता लगाने के लिए 9 मई 2022 को एनआईए ने बीस स्थानों पर छापेमारी की थी। यह सभी स्थान दाऊद के गुर्गे छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेमन, अकबाल मिर्ची, हसीना पारकर से जुड़े लोगों के थे। इसमें सली फ्रूट को हिरासत में लेकर एनआईए ने पूछताछ की थी।

ये भी पढ़ें – अभी ईडी की हिरासत में ही रहेंगे राउत, न्यायालय ने सुनाया ये फैसला

कौन है सलीम फ्रूट?
सलीम फ्रूट आतंकी दाऊद इब्राहिम का प्यादा छोटा शकील का साला है। उसका पारिवारिक व्यवसाय फलों का था, इसके कारण सलीम के नाम के आगे फ्रूट लग गया। सलीम फ्रूट पाकिस्तान में बैठे अपने जीजा के आपराधिक नेटवर्क में शामिल रहा है। इसके लिए वह लंबे काल से सुरक्षा एजेंसियों के निशाने पर रहा है।

सलीम के आपराधों का फ्रूट
सलीम फ्रूट पर वर्ष 2000 में दाऊद गिरोह के लिए धन उगाही करने का आरोप लगा था। वर्ष 2006 में उसे दुबई सरकार ने भारत भेज दिया था। छोटा शकील से संबंधित अपराधों में जुड़े होने के आरोप में सलीम पर मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध कानून) के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है। इसके बाद वर्ष 2010 तक वह जेल में बंद था।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.