खालिस्तानी आतंकी के भारत पहुंचते ही हो गई कार्रवाई, रेड कॉर्नर नोटिस थी जारी

खालिस्तानी आतंकी कुलविंदरजीत सिंह पर गंभीर आतंकी गतिविधियों के प्रकरण दर्ज थे। डेरा सच्चा सौदा के केंद्रों पर हमले का षड्ंयत्र रचने का भी उस आरोप रहा है।

105

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी को बड़ी कार्रवाई में सफलता प्राप्त हुई है। पांच लाख के ईनामी खालिस्तानी आतंकी को दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आतंकी कई आतंकी संगठनों से संबद्ध है और उसके विरुद्ध इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी था।

खालिस्तानी आतंकी कुलविंदरजीत सिंह उर्फ खानपुरिया को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने भगोड़ा घोषित किया हुआ था। वह पाकिस्तान पोषित बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेई) और खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) का सदस्य है। सुरक्षा एजेंसियों ने उसकी गिरफ्तारी के लिए पांच लाख का ईनाम उसके नाम घोषित किया था।

कुलविंदरजीत सिंह के विरुद्ध भारत में लुक आउट नोटिस जारी था ही, इसके अलावा इंटरपोल ने भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा था। वह बैंकाक से लौटा था कि, एनआईए ने दिल्ली हवाई अड्डे से उसे गिरफ्तार कर लिया। कुलविंदरजीत सिंह वर्ष 2019 से ही फरार चल रहा था। कुलविंदर कई आतंकी गतिविधियों में संलिप्त रहा है। पंजाब में टार्गेट किलिंग में भी उसकी संलिप्तता रही है।

ये भी पढ़ें – हाईटेक होंगे सैनिक, आतंकवाद विरोधी अभियान के लिए सेना ने लिया ये निर्णय

खालिस्तानियों का हो रहा खेल
अपुष्ट सूचनाओं के अनुसार खालिस्तानी हैप्पी संघेरा की इटली में हत्या हो गई। जबकि नार्को हरविंदर सिंह रिंडा लाहौर में मारा गया। इसकी बाद तीसरी कार्रवाई भारत की ओर से कुलविंदरजीत सिंह खानपुरिया के रूप में हुई है। खानपुरिया को बैंकाक से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां लेकर आई हैं और दिल्ली में गिरफ्तार दिखाया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.