गैंगस्टर्स पर एनआईए का एक्शन, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में छापेमारी

इससे पहले 102 जगहों पर रेड मारी गई थी। एनआईए ने सितंबर में भी छापा मार कार्रवाई की थी। उस दौरान दिल्ली-NCR, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी और यूपी सहित कुल 60 ठिकानों पर छापा मारा गया था।

गैंगस्टर-टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दिल्ली-NCR, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में कुल 20 जगहों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया समेत आधा दर्जन गैंगस्टर्स से पूछताछ के बाद की है। सूत्रों के मुताबिक सभी गैंगस्टर्स के तार विदेश से भी जुड़े हैं। लॉरेंस बिश्नोई और नीरज बवाना से पूछताछ में यह भी सामने आया है कि भारत में लॉरेंस बिश्नोई और बवाना गैंग के नाम पर टेरर फंडिंग हो रही है।

इससे पहले भी हो चुकी कार्रवाई 
यह इस मामले में एनआईए की तीसरी छापेमारी है। इससे पहले 102 जगहों पर रेड मारी गई थी। एनआईए ने सितंबर में भी छापा मार कार्रवाई की थी। उस दौरान दिल्ली-NCR, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और पश्चिमी और यूपी सहित कुल 60 ठिकानों पर छापा मारा गया था। एनआईए को जानकारी दी गई थी कि नीरज बवाना, लॉरेंस बिश्नोई और टिल्लू ताजपुरिया समेत अन्य गैंगस्टर टारगेट किलिंग करवाते हैं। सोशल मीडिया पर ये लोग युवाओं को गलत राह पर जाने के लिए उकसाते हैं। इसके अलावा सोशल मीडिया पर अपने अपराधों और गैंगवार की फोटो डालकर गैंग के मुखिया अपने आप को रॉबिन हुड बताते हैं।

ये भी पढ़ें- मदरसे ले रहे थे दोहरा लाभ, केंद्र सरकार ने लिया छात्रवृत्ति पर बड़ा निर्णय

UAPA के तहत मामला दर्ज
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गृह मंत्रालय के आदेश पर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ सहित कई बड़े गैंगटर्स पर UAPA के तहत मामला दर्ज किया है। एफआईआर के मुताबिक स्पेशल सेल को इनपुट मिले थे कि लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवान पुरिया, संदीप उर्फ काला जठेड़ी, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, लखबीर सिंह लाडा जेल से ही गैंग चला रहे हैं। इसके साथ ही यह भी जानकारी सामने आई है कि यह लोग कनाडा, पाकिस्तान, दुबई से भी अपना-अपना गैंग चला रहे हैं। ये गैंग विदेश से हथियार मंगवाकर भारत में टारगेट किलिंग को अंजाम दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here