आते ही चल गई मुंबई पुलिस आयुक्त की लाठी

मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने पदभार ग्रहण करते ही अपने अधिकारियों को कड़ा संदेश दिया है।

नये मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने पदभार संभालने के बाद अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। पूर्व सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे के घटनाक्रम में जिस तरह से पुलिस विभाग की इमेज खराब हुई है,उसकी भरपाई करना नवनियुक्त आयुक्त के लिए बड़ी चुनौती है। फिलहाल उन्होंने अपने महमकमे के वरिष्ठ अधिकारियों को ये संदेश दिया है कि गलती करने पर माफ नहीं किया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक में उन्होंने यह संदेश देते हुए कड़ी चेतावनी दी। वे बहुत जल्द ही मुंबई के वरिष्ठ पुलसि निरीक्षकों के साथ भी बैठक करेंगे।

महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों से संबंधित अपराधों पर नियंत्रण प्राथमिकता
18 मार्च को आयोजित मुंबई पुलिस आयुक्त की इस बैठक में सहायक पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त शामिल थे। आयुक्त हेमंत नगराले ने पुलिस बल के कामकाज की रिपोर्ट को देखा। इसके साथ ही महिला और वरिष्ठ नागरिकों से जुड़े अपराधों पर विशेष ध्यान देने का आदेश दिया। इस बैठक में उन्होंने सचिन वाझे प्रकरण से सबक लेते हुए पुलिस अधिकारियों को चेतावनी के शब्दों में कहा कि किसी भी अधिकारी को गलती करने पर माफ नहीं किया जाएगा। आयुक्त ने स्ट्रीट क्राइम के साथ ही शहर में होनेवाले अन्य अपराधों को रोकने के लिए कदम उठाए जाने का भी आदेश दिया।

ये भी पढ़ेंः रामायण सीरियल के ‘भगवान राम’ के आने से भाजपा को ऐसे होगा लाभ!

ये है मामला
बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास स्कॉर्पियो कार और उसके बाद मनसुख हिरेन मौत मामले में पूर्व एपीआई सचिन वाझे की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस की इमेज को भारी नुकसान पहुंचा है। नये आयुक्त हेमंत नगराले ने पदभार संभालते समय कहा था कि मुंबई पुलिस की इमेज में सुधार लाना उनकी प्राथिमकता होगी। 13 मार्च को गिरफ्तार किए गए मुंबई पुलिस के पूर्व एपीआई सचिन वाझे अपराध शाखा की सीआईयू से संबंध थे। मनसुख हिरेन का शव 5 मार्च को ठाणे की मुंब्रा खाड़ी में संदेहास्पद स्थिति में पाया गया था। फिलहाल वाझे 25 मार्च तक एनआईए की कस्टडी में हैं।

मामले की जांच जारी
इस बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिल्ली में कहा है कि मामले की जांच एनआईए कर रही है। महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस इस मामले में उसे हर तरह से सहयोग कर रही है। वे दिल्ली में आयोजित बैठक में शामिल होने पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here