नवाब मलिक ने शेयर की समीर वानखेड़े के ‘निकाहनामे’ की तस्वीर, किया यह दावा

98

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक, अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग मामले में गिरफ्तारी को लेकर पिछले कुछ हफ्तों से आमने-सामने हैं। कुछ दिन पहले मलिक ने समीर वानखेड़े पर उनके मुसलमान होने को छुपाकर नौकरी के लिए गलत दस्तावेजों का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था। समीर वानखेड़े और उनके परिवार द्वारा इन आरोपों को खारिज किए जाने के बाद अब नवाब मलिक ने उनका निकाहनामा ट्वीट किया है। मलिक ने समीर के मुसलमान होने के अपने दावे के समर्थन में यह ट्वीट किया है।

यह निकाहनामा समीर दाऊद वानखेड़े की पहली शादी थी। नवाब मलिक ने दावा किया है कि उन्होंने शबाना कुरैशी से शादी की थी। इस मैरिज सर्टिफिकेट में पति का नाम समीर दाऊद वानखेड़े लिखा है। उसके नीचे दुल्हन का नाम शबाना जाहिद कुरैशी लिखा है। लड़की के पिता का नाम जाहिद कुरैशी है। मलिक ने दावा किया कि समीर की बड़ी बहन जैस्मीन दाऊद वानखेड़े के पति अजीज खान ने दूसरे गवाह के रूप में हस्ताक्षर किए थे।

नवाब मलिक ने दावा किया कि समीर दाऊद वानखेड़े और शबाना कुरैशी की शादी गुरुवार 7 दिसंबर 2008 को अंधेरी वेस्ट के लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स में रात 8 बजे हुई थी। साथ ही, 33,000 रुपए मेहर के रूप में लिए गए थे। मलिक द्वारा दावा की गई सभी जानकारी उनके द्वारा पोस्ट किए गए निकाहनामे में दिखाई देती है।

नवाब मलिक ने एक फोटो भी ट्वीट की है। मलिक के मुताबिक, फोटो निकाह की है और इसमें दिख रहे शख्स का नाम समीर वानखेड़े है और साथ में उनकी पहली पत्नी डॉ. शबाना कुरैशी है।

समीर वानखेड़े का जवाब
कुछ दिन पहले मलिक ने यह भी दावा किया था कि समीर वानखेड़े जन्म से आज तक मुसलमान थे। हालांकि समीर वानखेड़े ने इस दावे का खंडन किया था, “मेरे पिता ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े 30 जून, 2007 को वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, राज्य आबकारी विभाग, पुणे के पद से सेवानिवृत्त हुए। मेरे पिता एक हिंदू थे और मेरी मां स्वर्गीय श्रीमती जाहिदा एक मुस्लिम थीं। मैं भारतीय परंपरा में एक मिश्रित, बहु-धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष परिवार से आता हूं और मुझे अपनी विरासत पर गर्व है।”

27 अक्टूबर को मुंबई में पूछताछ
इस बीच 26 अक्टूबर को समीर वानखेड़े ने दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय में उप महानिदेशक के समक्ष अपना मामला पेश किया। हालांकि, वानखेड़े के खिलाफ कथित रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए चार वरिष्ठ अधिकारी 27 अक्टूबर को मुंबई पहुंचेंगे। उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह और उनके तीन संभागीय निदेशक स्तर के सहयोगी समीर वानखेड़े की विभागीय जांच के लिएदिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं। अधिकारी मामले में किरण गोसावी और प्रभाकर साईल से भी पूछताछ करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.