दूर के रिश्तेदार हैं समीर वानखेड़े और मलिक? ‘नवाब’ ने किया रहस्योद्घाटन

नवाब मलिक ने दावा किया कि समीर वानखेड़े मुस्लिम थे और उन्होंने गलत तरीके से दस्तावेजों का इस्तेमाल कर नौकरी पाई।

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में आए दिन नए खुलासे होने के साथ ही आरोप भी लगाए जा रहे हैं। अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के मुस्लिम होने के सबूत के तौर पर ट्वीटर पर उनका जन्म प्रमाण पत्र साझा किया है।

मलिक ने दावा किया कि वानखेड़े मुस्लिम थे और उन्होंने गलत तरीके से दस्तावेजों का इस्तेमाल कर नौकरी पाई। हालांकि समीर वानखेड़े ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि उन्होंने इस बारे में न्यायालय में जवाब दे दिया है। हालांकि पता चला है कि वानखेड़े और नवाब मलिक, जो इस मुद्दे पर आमने-सामने आ गए हैं, दूर के रिश्तेदार हैं। इस संबंध में खुद नवाब मलिक ने जानकारी दी है।

मलिक ने वानखेड़े की पहली शादी की एक तस्वीर ट्वीट कर लिखा, “पहचना कौन?”
मलिक ने समीर वानखेड़े के पहले वेडिंग रिसेप्शन की एक तस्वीर ट्वीट की। 2006 में स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत  वानखेड़े ने शबाना कुरैशी से शादी की थी। 2016 में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत समीर और शबाना का एक सिविल कोर्ट से तलाक हो गया। 2017 में समीर ने क्रांति रेडकर से शादी की। नवाब मलिक ने इस पहली शादी की एक फोटो पोस्ट की और इसका पहचान कौन कैप्शन दिया।

ये भी पढ़ेंः समीर वानखेड़े ने खटखटाया सत्र न्यायालय का दरवाजा! लगाए ऐसे आरोप

मलिक ने कहा, “हमारी एक बहन है…।”
समीर वानखेड़े की पहली पत्नी के बारे में एबीपी माझा से बात करते हुए नवाब मलिक ने अधिकारी पर कई बार झूठ बोलने का आरोप लगाया। जब मलिक से पूछा गया कि क्या वानखेड़े की पहली पत्नी से उनकी कोई बातचीत हुई है तो उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ लोगों से पता चला है कि वानखेड़े और वे दूर के रिश्तेदार हैं। मलिक ने कहा,”कुछ लोगों ने हमें सूचित किया है कि हमारी एक बहन है, जो दूर के रिश्ते में है। जिस घर में उनकी बेटी है, वानखेड़े परिवार का उस घर की लड़की से रिश्ता है। ”

वानखेड़े का स्पष्टीकरण
नवाब मलिक द्वारा ट्विटर पर समीर वानखेड़े की एक पुरानी फोटो शेयर करने के बाद मामले ने एक अलग मोड़ ले लिया और अब वानखेड़े ने भी सफाई दी है। वानखेड़े ने कहा, “मैं कहना चाहूंगा कि मेरे पिता ज्ञानदेव कचरूजी वानखेड़े 30 जून, 2007 को वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक, राज्य आबकारी विभाग, पुणे के पद से सेवानिवृत्त हुए। मेरे पिता एक हिंदू थे और मेरी मां स्वर्गीय श्रीमती जाहिदा एक मुस्लिम थीं। मैं भारतीय परंपरा में एक मिश्रित, बहु-धार्मिक और धर्मनिरपेक्ष परिवार से आता हूं और मुझे अपनी विरासत पर गर्व है। ”

शादी पर सफाई
वानखेड़े ने अपनी शादी को लेकर स्पष्ट करते हुए कहा, “2006 में स्पेशल मैरिज एक्ट 1954 के तहत मेरी निकाह  शबाना कुरैशी से हुई थी। 2016 में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत एक सिविल कोर्ट से हमारा तलाक हो गया। 2017 में, मैंने क्रांति दीनानाथ रेडकर से शादी की।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here