एनआईए ने डी-कंपनी के खिलाफ ताजा मामले में कोर्ट में पेश की चार्जशीट

डी-कंपनी के खिलाफ ताजा मामले में कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और अन्य के विरुद्ध विशेष कोर्ट में चार्जशीट पेश की है।

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने 5 नवंबर को डी-कंपनी के खिलाफ ताजा मामले में कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और अन्य के विरुद्ध विशेष कोर्ट में चार्जशीट पेश की है। इस चार्जशीट में एनआईए ने बताया है कि अब तक की जांच में पाया गया कि आरोपितों ने विभिन्न प्रकार की अवैध गतिविधियों को अंजाम देकर डी गैंग की आपराधिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची थी।

सूत्रों के अनुसार एनआईए ने 5 नवंबर को विभिन्न आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों में शामिल डी-कंपनी से जुड़े एक मामले में भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम समेत तीन गिरफ्तार और दो वांछित आरोपियों के खिलाफ विशेष कोर्ट में चार्जशीट पेश की। चार्जशीट में आरिफ अबुबकर शेख उर्फ आरिफ भाईजान, शब्बीर अबुबकर शेख उर्फ शब्बीर, मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट के नाम हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है जबकि वांछित आरोपित दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का भी नाम शामिल है। चार्जशीट में यह भी बताया गया है कि गिरफ्तार व्यक्तियों को मुंबई और भारत के अन्य हिस्सों में सनसनीखेज आतंकवादी या आपराधिक कृत्यों को ट्रिगर करने के लिए हवाला चैनलों के माध्यम से भारी मात्रा में धन प्राप्त हुआ है।

ये भी पढ़ें – भारत-ऑस्ट्रेलिया नौसेना का संयुक्त युद्धाभ्यास, सामरिक संबंधों में मजबूती

मामले की गहन छानबीन एनआईए कर रही
दरअसल, फरवरी में दर्ज एक मामले के सिलसिले में एनआईए ने अगस्त में सलीम फ्रूट को गिरफ्तार किया था। 2016 में मुंबई पुलिस ने आरिफ भाईजान और उसके भाई शब्बीर शेख को गिरफ्तार किया था। इस मामले की गहन छानबीन एनआईए कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here