ऐसे दबोचा गया 20 करोड़ की कोकीन के साथ एक यात्री

राजस्व खुफिया निदेशालय मुंबई जोनल यूनिट ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक यात्री से करीब 20 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की है।

राजस्व खुफिया निदेशालय, मुंबई के अधिकारियों द्वारा विकसित विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर यह कार्रवाई की गई। जानकारी मिली थी कि 24 नवंबर 2022 को  वाया अदीस अबाबा लागोस से मुंबई की यात्रा कर रहे एक यात्री द्वारा कुछ मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है। उसके बाद छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे मुंबई में उसे दबोच लिया गया।

हवाईअड्डे पर डीआरआई अधिकारियों की टीम ने संदिग्ध यात्री की पहचान की और उसे रोका। उनके सामान की गहन तलाशी में व्हिस्की की 2 बोतलें (1 लीटर प्रत्येक) बरामद हुईं। ड्रग डिटेक्शन किट से बोतलों के अंदर व्हिस्की की जांच करने पर कोकीन की मौजूदगी का संकेत मिला। तरल कोकीन की 2 बोतलों का कुल वजन लगभग 3.56 किलोग्राम है।

उक्त बोतलों में निहित तरल में कोकीन को बड़ी ही चालाकी से रखा गया था। उस कारण इसका पता लगाना अत्यंत कठिन था। लेकिन डीआरआई के अधिकारियों ने जानकारी प्राप्त कर उसे दबोच लिया।

मादक पदार्थ की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 20 करोड़ (लगभग) है। इसके पीछे अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी सिंडिकेट का पता लगाने की कोशिश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here