मुंबईः इन रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप!

मुंबई के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस विभाग की नींद उड़ गई। इसके बाद सभी रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दक्षिण मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और कुर्ला रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी दिए जाने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। उसके बाद दोनों स्टेशनों पर पांच घंटे से अधिक तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया।

पुलिस नियंत्रण कक्ष में एक अज्ञात कॉल के बाद रेलवे पुलिस बल और बम निरोधक दस्ते सहित पुलिसकर्मियों ने रेलवे स्टेशनों पर पांच घंटे से अधिक समय तक तलाशी अभियान चलाया गया। लेकिन कहीं भी कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली।

पांच घंटों तक चलाया गया तलाशी अभियान
मुंबई के दो रेलवे स्टेशनों सीएसटीएम और कुर्ला में विस्फोट कराने की धमकी बीती रात मिली थी। उसके बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया और रेलवे स्टेशनोें पर तलाशी अभियान चलाया गया। पांच घंटों तक तलाशी अभियान चलाने के बावजूद कोई संदिग्ध सामग्री बरामद नहीं होने के बाद पुलिस और रेलवे ने चैन की सांस ली। अब उस फोन करने वाले व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पहले भी आते रहे हैं फर्जी फोन
बता दें कि इस तरह के कॉल पहले भी आते रहे हैं और ऐसे मामलों में कुछ गिरफ्तारियां भी हुई हैं। फिलहाल इस धमकी भरे फोन के बाद मुंबई के सभी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आतंकियों के निशाने पर मुंबई
बता दें कि मुंबई आतंकियों की सूची में टॉप पर है। देश की आर्थिक राजधानी होने के कारण इस महानगर का राष्ट्रीय ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महत्व है। नव वर्ष के अवसर पर भी खुफिया विभाग ने इस शहर में आतंकी वारदात होने का सूचना दी थी। उसके बाद यहां हाई अलर्ट जारी किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here